A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Indian Railway : भीड़ वाले रूट्स पर आधा दर्जन अतिरिक्त ट्रेन चलाने का फैसला, अब नहीं होंगी वेटिंग की दिक्कतें

Indian Railway : भीड़ वाले रूट्स पर आधा दर्जन अतिरिक्त ट्रेन चलाने का फैसला, अब नहीं होंगी वेटिंग की दिक्कतें

Indian Railway : रेलवे ने दिल्ली, मुंबई, गोरखपुर और हावड़ा रूट पर यात्रियों को राहत देने का फैसला किया है। अब इस रुट के रेल यात्रियों को वेटिंग की दिक्कतों से नहीं गुजरना पड़ेगा।

Indian Railway- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Indian Railway

Highlights

  • भीड़ वाले रूट्स के बीच आधा दर्जन ट्रेनें चलाने की तैयारी
  • दिल्ली से हावड़ा, गोरखपुर से मुंबई और लखनऊ के बीच नई ट्रेनें
  • जल्द होगा अतिरिक्त ट्रेनों का ऐलान, यात्रियों को मिलेगी राहत

Indian Railway : गर्मी में यात्रियों को राहत देने के लिए रेलवे (Railway) ने अगल-अलग रूट पर आधा दर्जन ट्रेनें (Train) चलाने का फैसला किया है। भारी भीड़ वाले रूट्स पर यात्रियों को टिकट बुक कराने यात्रा करने में अत्याधिक परेशानी का समाना करना पड़ता है। इसे देखते हुए रेलवे ने दिल्ली, मुंबई, गोरखपुर और हावड़ा रूट पर यात्रियों को राहत देने का फैसला किया है। अब इस रुट के रेल यात्रियों को वेटिंग की दिक्कतों से नहीं गुजरना पड़ेगा।

आधा दर्जन ट्रेनें चलाने की तैयारी

दरअसल रेलवे बोर्ड भारी भीड़ वाले रूट्स के बीच आधा दर्जन ट्रेनें चलाने की तैयारी में है। जिसकी घोषणा जल्द होने की उम्मीद की जा रही है। रेलवे अधिकारी के मुताबिक दिल्ली से हावड़ा, गोरखपुर से मुंबई और लखनऊ ये नई ट्रेनें चलाई जाएगी जिससे यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। साथ ही इसको लेकर उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही इन ट्रेनों की घोषणा की जाएगी और रेलवे प्रशासन जल्द ही इसका आगाज करेगा।

हादसे से बचने के लिए कवच का इस्तेमाल

हाल ही में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि भारत सरकार दिल्ली-मुंबई और दिल्ली-हावड़ा रेलवे कॉरिडोर पर चलने वाली रेल गाड़ियों को किसी भी एक्सीडेंट की आशंका से बचने के लिए 'कवच' का इस्तेमाल भी किया जायेगा।

एसी लोकल ट्रेनों में इजाफा 

पश्चिमी रेलवे ने एसी लोकल ट्रेनों में इजाफा करने का फैसला किया था। वहीं उत्तरी रेलवे ने गर्मियों की छुट्टियों को देखते हुए रेलवे ने 72 ट्रेनों के लिए ये बड़ा फैसला लिया था।

Latest India News