A
Hindi News भारत राष्ट्रीय IRCTC Package: यात्रियों के लिए खुशखबरीः भारतीय रेलवे सस्ते में कराएगा वाराणसी, गया, जगन्नाथपुरी की सैर, जानिए कितना है किराया

IRCTC Package: यात्रियों के लिए खुशखबरीः भारतीय रेलवे सस्ते में कराएगा वाराणसी, गया, जगन्नाथपुरी की सैर, जानिए कितना है किराया

IRCTC Package: इस पैकेज के दौरान वाराणसी, बैद्यनाथ, पुरी, भूवनेश्वर, कोणार्क और गया की यात्रा करके इन स्थानों के दर्शन कराए जाएंगे।

Indian Railways- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Indian Railways

Highlights

  • पैकेज की शुरुआत दिल्ली से होगी
  • इस पैकेज में आपके खाने पीने का इंतजाम भी रहेगा
  • कंफर्ट क्लास में डबल और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर प्रति व्यक्ति खर्च 28,560 रुपये

दीपावली के त्योहार को मनाने के बाद यदि आप नवंबर माह में कहीं यात्रा करने का प्लान बना रहे हैं तो भारतीय रेलवे आपके लिए एक शानदार टूर पैकेज लेकर आया है। इस खास पैकेज में आपको साउथ इंडिया की सैर का लुत्फ लेने का अवसर मिल रहा है। इस पैकेज के दौरान वाराणसी, बैद्यनाथ, पुरी, भूवनेश्वर, कोणार्क और गया की यात्रा करके इन स्थानों के दर्शन कराए जाएंगे। ‘साईं जगन्नाथ यात्रा‘ नाम के इस 7 रात और 8 दिन के पैकेज की शुरुआत दिल्ली से होगी। आईआरसीटीसी ने इस पैकेज की घोषणा अपने ट्विटर अकाउंट से की है। इस यात्रा के लिए किराया 28,560 रुपये प्रति व्यक्ति से शुरू है।

इस तरह करा सकते हैं बुकिंग

जानकारी के मुताबिक, इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर ऑनलाइन जाकर कर सकते हैं। आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी बुकिंग की जा सकती है।

टूर पैकेज की खास बातें

पैकेज का नाम-  Sri Jagannath Yatra (NZBG09)
कितने दिन का होगा टूर – 7 रात और 8 दिन
प्रस्थान करने की तारीख – 8 नवंबर, 2022
मील प्लान – ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर
बोर्डिंग/डिबोर्डिंग- दिल्ली सफदरजंग, गाजियाबाद, अलीगढ़, टूंडला और कानपुर स्टेशन

ऐसा है टूर पैकेज

पैकेज के खर्च की बात की जाए तो कंफर्ट क्लास में डबल और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर प्रति व्यक्ति खर्च 28,560 रुपये है। वहीं सिंगल ऑक्यूपेंसी का प्रति व्यक्ति खर्च 32,845 रुपये है। 5 से 11 साल के बच्चे के लिए 25,705 रुपये चार्ज है।

कब से शुरू होगी यात्रा

इस खास पैकेज का आगाज दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से 8 नवंबर 2022 को होगी। इस पैकेज में आपके खाने पीने का इंतजाम भी रहेगा। आपको खाने पीने की कोई चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। इस पैकेज के तहत ‘भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन‘ में यात्रा कराई जाएगी। यात्री दिल्ली सफदरजंग, गाजियाबाद, अलीगढ़, टूंडला और कानपुर स्टेशनों से बोर्डिंग-डिबोर्डिंग कर सकेंगे।

Latest India News