A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मायावती के घर बजेगी शहनाई, भतीजे आकाश की हो रही शादी, परिवार में आएगी डॉक्टर बहू

मायावती के घर बजेगी शहनाई, भतीजे आकाश की हो रही शादी, परिवार में आएगी डॉक्टर बहू

मायावती के भतीजे आकाश आनंद की शादी 26 मार्च को होने वाली है। आकाश की शादी प्रज्ञा सिद्धार्थ से हो रही है, वे पेशे से डॉक्टर हैं।

Mayawati's nephew Akash Anand is getting married- India TV Hindi Image Source : FILE मायावती के भतीजे आकाश आनंद की हो रही शादी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के घर जल्द ही शहनाईयां बजने वाली हैं। मायावती जल्द ही सास बनने वाली हैं। उनके भतीजे और बसपा के राष्ट्रीय कॉर्डिनेटर आकाश आनंद की आगामी 26 मार्च को शादी होने वाली है। आकाश की शादी पूर्व सांसद अशोक सिद्धार्थ की बेटी डॉक्टर प्रज्ञा सिद्धार्थ से होने जा रही है। प्रज्ञा एक डॉक्टर हैं और उन्होंने एमबीबीएस की पढ़ाई की है और इस समय एमडी कर रही हैं। वहीं मायावती के भतीजे आकाश आनन्द ने लंदन से एमबीए किया है।

बसपा के राष्ट्रीय कॉर्डिनेटर हैं आकाश आनंद 

बता दें कि आकाश आंनद पार्टी के राष्ट्रीय कॉर्डिनेटर है और मायावती के उत्तराधिकारी माने जाते है। बताया जा रहा है कि आकाश और प्रज्ञा की शादी दिल्ली में बौद्ध धर्म की रीति-रिवाज से होगी। इस शादी के लिए बसपा के तमाम खास नेताओं को न्यौता भेजा गया है, इसके साथ ही दूसरे दलों के कुछ चुनिंदा नेताओं को भी निमंत्रण दिया गया है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मायावती के निर्देश पर बसपा के प्रत्येक जिले के जिला अध्यक्ष और कुछ खास नेताओं को भी शादी में बुलाया है।

जानिए कौन हैं मायावती के होने वाले समधी 

एकतरफ जहां प्रज्ञा पेशे से डॉक्टर हैं तो उनके पिता और मायावती के होने वाले समधी अशोक सिद्धार्थ भी डॉक्टर रहे हैं। उन्होंने  2008 में मायावती के कहने पर सरकारी नौकरी छोड़कर बसपा की सदस्यता ग्रहण कर ली थी। मायावती ने उन्हें 2016 में राज्यसभा भेज था इससे पहले 2009 में  अशोक सिद्धार्थ एमएलसी भी थे। मायावती 2007 में जब यूपी की मुख्यमंत्री बनी थी तो प्रज्ञा की मां सुनीता को राज्य महिला आयोग का उपाध्यक्ष बनाया था।

ये भी पढ़ें - 

उत्तर प्रदेश: बेटे और बहु से परेशान होकर बुजुर्ग पिता ने उठाया ये कदम, करोड़ों की जायदाद कर दी सरकार के नाम

महाराष्ट्र: मुंबई और नागपुर में ED की बड़ी कार्रवाई, 15 जगहों पर छापे, करोड़ों के गहने और नकदी बरामद

Latest India News