A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हिमाचल प्रदेश में लागू की जाएगी पुरानी पेंशन योजना, जानें सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने और क्या कहा

हिमाचल प्रदेश में लागू की जाएगी पुरानी पेंशन योजना, जानें सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने और क्या कहा

हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि राज्य में पुरानी पेंशन योजना लागू की जाएगी। इस बारे में आज बैठक बुलाई गई है। बता दें कि हिमाचल में पुरानी पेंशन योजना एक बड़ा मुद्दा है।

Sukhvinder Singh Sukhu- India TV Hindi Image Source : ANI हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने दिल्ली में बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में पुरानी पेंशन योजना लागू की जाएगी। हमने इस बारे में आज बैठक बुलाई है। हम राज्य के विकास में योगदान देने वाले अपने कार्यकर्ताओं को पुरानी पेंशन योजना देने जा रहे हैं।

विधानसभा चुनाव में ओपीएस था बड़ा मुद्दा

इस बार हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव में पुरानी पेंशन योजना (OPS) एक बड़ा मुद्दा थी। कांग्रेस ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान जनता से कहा था कि वह सरकार बनते ही ओपीएस को लागू कर देंगे। 

बीजेपी ने ओपीएस को लेकर कांग्रेस को घेरा था

बता दें कि ओपीएस लागू करने में हो रही देरी को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस को घेरा था और कहा था कि कांग्रेस अपने वादों को पूरा करने में देरी कर रही है। वह तो भारत जोड़ो यात्रा में व्यस्त है। 

ओल्ड पेंशन स्कीम यानी ओपीएस क्या है?

कर्मचारी जब रिटायर होता था तो सरकार उसे हर महीने पेंशन देती थी। इसे ही ओल्ड पेंशन स्कीम कहा जाता है। इसके तहत रिटायरमेंट के बाद कर्मचारियों को उनके वेतन की आधी राशि पेंशन के रूप में दी जाती थी। अगर कर्मचारी की मौत हो जाती थी, तो उसके परिजनों को ये पेंशन मिलती थी। 

Latest India News