A
Hindi News भारत राष्ट्रीय संसद सुरक्षा चूक मामले में पुलिस की जांच तेज, लखनऊ और मुंबई में आरोपियों के घर पहुंची टीम

संसद सुरक्षा चूक मामले में पुलिस की जांच तेज, लखनऊ और मुंबई में आरोपियों के घर पहुंची टीम

संसद की सुरक्षा में हुई चूक मामले में दिल्ली पुलिस की टीम लखनऊ और मुंबई आरोपियों के घर पहुंची। यहां पुलिस की टीम ने आरोपियों के माता-पिता से पूछताछ की और घर में रखे दस्तावेजों को भी खंगाला। जानकारी जुटाने के बाद पुलिस की टीम वापस दिल्ली लौट गई।

PARLIAMENT SECURITY BREACH Delhi Police team reached houses of accused in Lucknow and Mumbai- India TV Hindi Image Source : INDIA TV संसद सुरक्षा चूक मामले के आरोपियों के घर पहुंची पुलिस

संसद की सुरक्षा में हुई चूक मामले के सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इस घटना के मास्टरमाइंड ललित झा को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस बीच पुलिस की एक टीम महाराष्ट्र के लातूर जिले पहुंची हैं। बता दें कि इस मामले का एक आरोपी अमोल शिंदे लातूर जिले का ही रहने वाला है। दिल्ली पुलिस की टीम आज लातूर पहुंची और अमोल के माता-पिता से पूछताछ की। सूत्रों के मुताबिक दोनों से पुलिस ने लगभग 40-45 मिनट तक पूछताछ की। बता दें कि 
अमोल शिंदे लातूर जिले के झरी गांव का रहनेवाला है। पूछताछ करने पहुंची पुलिस की टीम में एक अधिकारी और दो कॉन्स्टेबल शामिल थे।

लातूर में पुलिस की टीम ने की पूछताछ

पुलिस की टीम ने यहां अमोल शिंदे के माता-पिता का बयान दर्ज किया। भाषा को लेकर कोई परेशानी न हो इसलिए दिल्ली से आई टीम लोकल पुलिस स्टेशन से दो कर्मचारियों को अपने साथ ले गई थी। जानकारी के मुताबिक लगभग 40-45 मिनट तक घर में पड़े दस्तावेजों की पुलिस ने जांच की और और पूछताछ कर टीम वापस दिल्ली के लिए रवाना हो गई। वहीं दिल्ली पुलिस की एक टीम इसी दौरान पूछताछ के लिए लखनऊ पहुंची। बता दें कि इस घटना का एक आरोपी सागर शर्मा लखनऊ का रहने वाला है। दिल्ली पुलिस लखनऊ में सागर शर्मा के आवास की जांच करने पहुंची। 

लखनऊ पहुंची दिल्ली पुलिस की टीम

दिल्ली पुलिस ने बताया कि सागर शर्मा ने सडाना फुटवियर से जूता खरीदा था। सागर शर्मा के परिवार वालों से पुलिस ने सागर शर्मा की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कराई। लगभग आधे घंटे से अधिक सम तक लखनऊ में पुलिस ने जांच की। जानकारी के मुताबिकर आरोपी सागर के पिता से पुलिस ने पूछताछ की। बताया जा रहा है कि सादी वर्दी में स्पेशल सेल के अधिकारी सागर के घर पहुंचे थे। हालांकि इस दौरान सागर पुलिस के साथ नहीं था। आरोपी सागर के माता-पिता से पूछताछ की गई। इसके बाद पुलिस की टीम दिल्ली के लिए रवाना हो गई। 

Latest India News