A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पाकिस्तान के पीएम ने मोदी की मां के निधन पर दी ये संवेदनात्मक श्रद्धांजलि, दूसरे विश्व नेताओं ने भी जताया दुःख

पाकिस्तान के पीएम ने मोदी की मां के निधन पर दी ये संवेदनात्मक श्रद्धांजलि, दूसरे विश्व नेताओं ने भी जताया दुःख

Pakistan's PM Shahbaz Sharif on Demise of PM Modi's Mother: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पीएम मोदी की मां हीरा बा के निधन पर अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है। ट्वीट के जरिये पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने लिखा कि "एक मां को खोने से बड़ा दुःख दुनिया में कोई नहीं है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी मां हीराबा के साथ (फाइल)- India TV Hindi Image Source : TWITTER प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी मां हीराबा के साथ (फाइल)

Pakistan's PM Shahbaz Sharif on Demise of PM Modi's Mother: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पीएम मोदी की मां हीरा बा के निधन पर अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है। ट्वीट के जरिये पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने लिखा कि "एक मां को खोने से बड़ा दुःख दुनिया में कोई नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां के निधन पर मेरी संवेदनाएं उनके साथ हैं। "  पाकिस्तान के पीएम ने ऐसे वक्त में संवेदना व्यक्त की है, जब भारत और पाकिस्तान के रिश्ते बहुत ही खराब दौर से गुजर रहे हैं। दोनों नेताओं में अब तक कोई द्विपक्षीय वार्ता भी नहीं हुई है। 

मगर शहबाज शरीफ ने यह ट्वीट करके प्रधानमंत्री मोदी के हृदय में आंशिक जगह बनाने का प्रयास भी किया है। शहबाज शरीफ को उम्मीद है कि इस बहाने भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे अर्से से बंद चल रही वार्ता का दौर फिर से शुरू होने का शायद रास्ता खुल सकता है। आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में उरी और पुलवामा में आतंकी हमले के बाद से ही भारत ने पाकिस्तान से सभी संबंधों को खत्म कर लिया है। दोनों हमलों के जवाब ने भारत ने पाकिस्तान पर सर्जिकल और एयर स्ट्राइक भी की थी। इसके बाद से ही दोनों देशों के बीच रिश्ते नाजुक दौर से गुजर रहे हैं। कश्मीर से अनुच्छेद 370 और धारा 35-ए हटाए जाने के बाद पाकिस्तान को और अधिक  मिर्ची लग गई है। भारत ने साफ कह दिया है कि आतंक और बातचीत दोनों साथ नहीं चल सकते। 

अन्य विश्व नेताओं ने भी दी पीएम मोदी की मां का श्रद्धांजलि
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के अलावा अन्य विश्व नेताओं ने भी ट्वीट करके पीएम मोदी की मां को श्रद्धांजलि दी है। नेपाल के पीएम प्रचंड ने ट्वीट किया है कि  "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्यारी मां हीराबा के निधन के बारे में जानकर मुझे गहरा दुःख हुआ है। दुःख की इस घड़ी में, मैं पीएम मोदी जी और परिवार के सदस्यों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं।" श्रीलंका के पूर्व प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की मां के निधन के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ। पीएम मोदी को उनकी प्यारी मां हीराबेन के खोने पर मेरी हार्दिक संवेदना। दुख की इस घड़ी में हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं पीएम और उनके परिवार के साथ हैं।

जापान, रूस और जर्मनी ने भी जताया शोक

" इसी तरह जापान के पीएम फुमियो किशिदा ने लिखा कि "पीएम मोदी मैं आपकी प्यारी मां के निधन पर अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं। उनकी आत्मा को शांति मिले।"भारत में रूसी राजदूत डेनिस अलीपोव ने भी पीएम मोदी को उनकी मां के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट किया, "सबसे बड़ी क्षति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को मेरी हार्दिक संवेदनाएं। आपके लिए मेरा दिल टूट गया है। ओम शांति।" वहीं भारत में जर्मनी के राजदूत फिलिप एकरमैन ने ट्वीट किया, पीएम नरेंद्र मोदी के प्रति गहरी और सच्ची संवेदना। हम उनके और उनके परिवार के शोक में उनके साथ हैं।"

Latest India News