A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली में हो रहे G-20 को लेकर बोले राहुल गांधी- भारत की हकीकत छुपाने की जरूरत नहीं

दिल्ली में हो रहे G-20 को लेकर बोले राहुल गांधी- भारत की हकीकत छुपाने की जरूरत नहीं

ब्रसेल्स में मौजूद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दिल्ली में हो रहे जी20 कार्यक्रम को लेकर बड़ा बयान दिया है। राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि मेहमानों से भारत की वास्तविकता को छिपाने की कोई जरूरत नहीं है।

rahul gandhi- India TV Hindi Image Source : PTI कांग्रेस नेता राहुल गांधी

नई दिल्ली: दिल्ली इस वक्त ग्लोबल शक्तियों का पाॉवर हाउस है। यहां जी20 समूह के देशों के राष्ट्राध्यक्ष एकत्रित हुए हैं और भारत इस आयोजन की मेजबानी कर रहा है। लेकिन इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी का भी बड़ा बयान आया है। इस वक्त ब्रसेल्स में मौजूद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने जी20 कार्यक्रम के पहले दिन X पर एक पोस्ट किया। राहुल की इस पोस्ट में लिखा है कि मेहमानों से भारत की वास्तविकता को छिपाने की कोई जरूरत नहीं है।

राहुल बोले- गरीबों और जानवरों को छुपा रही सरकार
राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडियो पोस्ट में लिखा, "भारत सरकार हमारे गरीब लोगों और जानवरों को छुपा रही है। हमारे मेहमानों से भारत की हकीकत छुपाने की जरूरत नहीं है।" बता दें कि कांग्रेस जी20 को लेकर कई पहलुओं पर केंद्र सरकार पर लगातार हमले बोल रही है। अपनी इस पोस्ट में भी राहुल गांधी ने राजधानी के गरीबों को छुपाने को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। वहीं एक अन्य वीडियो में कांग्रेस ने दावा किया कि दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय नेताओं की मेजबानी को लेकर तैयारी के लिए कई आवारा कुत्तों को बेरहमी से उनकी गर्दन से घसीटा गया और पिंजरे में डाल दिया गया। उन्हें खाना-पानी नहीं दिया जा रहा है। यह जरूरी है कि हम ऐसे भयावह कृत्यों के खिलाफ आवाज उठाएं और इन बेजुबान पीड़ितों के लिए न्याय की मांग करें।

"ये मोदी-स्टाइल का लोकतंत्र है!"
वहीं इससे पहले कांग्रेस की ही नेता जयराम रमेश ने भी जी-20 को लेकर कुछ सवाल उठाए थे। जयराम रमेश ने अपनी एक सोशल मीडिया पोस्ट में दावा किया कि भारत ने द्विपक्षीय बैठक के बाद मीडिया को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और पीएम मोदी से सवाल पूछने की अनुमति नहीं दी। जयराम रमेश ने लिखा, "राष्ट्रपति बाइडेन की टीम का कहना है कि कई अनुरोधों के बावजूद भारत ने उनकी द्विपक्षीय बैठक के बाद मीडिया को उनसे और प्रधानमंत्री मोदी से सवाल पूछने की अनुमति नहीं दी है। राष्ट्रपति बाइडेन अब 11 सितंबर को वियतनाम में अपने साथ आए मीडिया के सवालों का जवाब देंगे। बिल्कुल भी आश्चर्य की बात नहीं है। ये मोदी-स्टाइल का लोकतंत्र है!"

ये भी पढ़ें-

गोसेवकों को सीएम योगी का बड़ा तोहफा, गोवंशों के भरण-पोषण के लिए अब सरकार देगी इतने पैसे

G20 में शामिल होने भारत आए जो बाइडेन को कोर्ट से झटका, सोशल मीडिया पर सेंसरशिप को लेकर आया ये आदेश

Latest India News