A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राकेश टिकैत ने केंद्र को फिर दी आंदोलन शुरू करने की चेतावनी, फिर सील होंगे बॉर्डर?

राकेश टिकैत ने केंद्र को फिर दी आंदोलन शुरू करने की चेतावनी, फिर सील होंगे बॉर्डर?

लगभग एक साल तक चले किसान आंदोलन को समाप्त कराने के लिए केंद्र सरकार ने किसानों से एमएसपी गारंटी कानून को लेकर कमेटी बनाने का वादा किया था। 

किसान नेता राकेश टिकैत- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE PHOTO) किसान नेता राकेश टिकैत

Highlights

  • एमएसपी पर कमेटी गठन करने को लेकर निशाना साधा
  • सरकार एमएसपी पर कमेटी गठन के नाम पर छल करने का काम कर रही: टिकैत
  • धोखे का जवाब फिर से देशभर में किसानों का आंदोलन कर दिया जाएगा: टिकैत

नई दिल्लीः किसान नेता राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार पर एमएसपी पर कमेटी गठन करने को लेकर निशाना साधा है। राकेश टिकैत ने ट्वीट कर कहा कि 'केंद्र सरकार एमएसपी पर कमेटी गठन के नाम पर छल करने का काम कर रही। एसकेएम से 3 नाम लेकर कमेटी का स्वरूप और योजना भी नहीं बताना चाहती। इस धोखे का जवाब फिर से देशभर में किसानों का आंदोलन कर दिया जाएगा।,'

गौरतलब है कि लगभग एक साल तक चले किसान आंदोलन को समाप्त कराने के लिए केंद्र सरकार ने किसानों से एमएसपी गारंटी कानून को लेकर कमेटी बनाने का वादा किया था। राकेश टिकैत का आरोप है कि सरकार की ओर से अभी तक इस दिशा में कोई भी कदम नहीं उठाया गया है। जानकारी के मुताबिक, संयुक्त किसान मोर्चा भी केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ आंदोलन शुरू करने की योजना बना रही है। 

राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार ने तीन कृषि कानून वापस लेने के साथ ही कई और वादे भी किए थे। जिसमें किसानों की फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य गारंटी कानून, उचित दाम पर बिजली, सिंचाई की सुविधा मुहिया कराने से जैसे वादे शामिल हैं। लेकिन सरकार की तरफ से अभी तक कोई भी वादा पूरा नहीं किया गया है। हांलाकि आंदोलन की तारीख लेकर उन्होंने कहा कि अभी इसका दिन तय नहीं किया गया है, लेकिन आंदोलन को लेकर उनकी तैयारी पूरी है। 

Latest India News