A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Sonali Phogat: लाल डायरी के सफेद पन्नों में दर्ज हैं खूनी कहानी के सबूत, जानिए क्या छिपा है राज

Sonali Phogat: लाल डायरी के सफेद पन्नों में दर्ज हैं खूनी कहानी के सबूत, जानिए क्या छिपा है राज

Sonali Phogat: सोनाली फोगाट के घर से 3 लाल डायरियां मिली हैं, जिसमें सोनाली ने सुधीर सांगवान के जरिए दिए गए पैसों का बहीखाता है।

Sonali Phogat- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Sonali Phogat

Highlights

  • सोनाली फोगाट के घर से 3 लाल डायरियां मिली
  • इसमें हरियाणा समेत अन्य राज्यों में इन्वेस्ट किये गए पैसो का जिक्र
  • डायरी में सोनाली की आमदनी और खर्चोंं का भी जिक्र किया गया

Sonali Phogat:  बीजेपी नेता सोनाली फोगाट की मौत में नई नई जानकारियां सामने आ रही हैं। जानकारी के अनुसार सोनाली फोगाट की खूनी कहानी के सबूत लाल डायरी के सफेद पन्नों में दर्ज हैं।  सूत्रों के मुताबिक सोनाली फोगाट के घर से 3 लाल डायरियां मिली हैं, जिसमें सोनाली ने सुधीर सांगवान के जरिए दिए गए पैसों का बहीखाता है। इसमें हरियाणा समेत अन्य राज्यों में इन्वेस्ट किये गए पैसो का जिक्र है। इन डायरियों में सोनाली के अपॉइंटमेंट के बारे में भी लिखा हुआ है। डायरी में सोनाली की आमदनी और खर्चोंं का भी जिक्र किया गया है। डायरी में कुछ राजनेताओ के नाम और नंबर दर्ज किए हुए हैं। इस डायरी में कुछ सरकारी नौकरशाहों के नाम, नम्बर और सोनाली के काम करने वाले कार्यकर्ताओं के भी नाम और नम्बर भी दर्ज हैं।

रोज हो रहे नए खुलासे, गोवा की पुलिस ने हरियाणा में जुटाए हैं कुछ अहम सबूत

दरअसल, सोनाली फोगाट की मौत के मामले में हर रोज नए खुलासे हो रहे हैं। भाजपा नेता सोनाली फोगाट मौत मामले की जांच करने हरियाणा आई गोवा पुलिस की एक विशेष टीम ने कुछ महत्वपूर्ण सबूत जुटाए हैं। इसकी जानकारी पुलिस अधीक्षक उत्तरी गोवा शोभित सक्सेना ने शुक्रवार को दी। उन्होंने कहा कि जांच जारी है और गोवा पुलिस कथित हत्या के पीछे के मकसद को स्थापित करने के लिए सभी एंगल से जांच कर रही है। हम शिकायत के आधार पर सभी प्रकार की साजिशों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।।

पुलिस के अनुसार फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने शिकायत में आरोप लगाया था कि सोनाली की हत्या उसके पर्सनल ​असिस्टेंट सुधीर सांगवान ने सुकविंदर सिंह के साथ मिलकर की थी, ताकि वह उसकी संपत्ति पर कब्जा कर सके और उसका राजनीतिक करियर खत्म कर सके।

निष्पक्ष जांच हो, इसके लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही पुलिस

पुलिस अधिकारी सक्सेना ने कहा कि गोवा पुलिस की विशेष टीम जो हरियाणा गई है। उसने कुछ महत्वपूर्ण तथ्यों का पता लगाया है और सबूत एकत्र किए हैं। उन्होंने कहा कि जांच निष्पक्ष हो, यह सुनिश्चित करने के लिए पुलिस कोई कसर नहीं छोड़ रही है। उन्होंने कहा कि गोवा पुलिस को अपने हरियाणा समकक्ष से अच्छा सहयोग मिल रहा हैए इसलिए वह उचित जांच करने में सक्षम है। 

फोगाट 22 अगस्त को गोवा आई थी और अंजुना के एक होटल में रुकी थी। सोमवार की रात उसे बेचैनी महसूस हुई और अगली सुबह उसे अंजुना के सेंट एंथोनी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। मीडिया रिपोटर््स के अनुसार सोनाली के पीए सुधीर सांगवान ने एक शिवम नाम के शख्स को मौत से एक हफ्ते पहले ही सोनाली फोगाट के फार्म हाउस स्थित दफ्तर पर बतौर कंप्यूटर ऑपरेटर रखा था। शिवम ही सनली के ऑफिस से लैपटॉप और सीसीटीवी रिकॉर्डिंग लेकर गायब हो गया था।

Latest India News