A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'पीएम मोदी ने 'सबका साथ-सबका विकास' के मंत्र पर किया काम', प्रधानमंत्री से बात कर ट्रांसजेंडर्स ने जताई खुशी

'पीएम मोदी ने 'सबका साथ-सबका विकास' के मंत्र पर किया काम', प्रधानमंत्री से बात कर ट्रांसजेंडर्स ने जताई खुशी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विकसित भारत संकल्प यात्रा के ट्रांसजेंडर लाभार्थियों से बातचीत की। इस बातचीत से आज ट्रांसजेंडर्स कम्युनिटी में खुशी का माहौल है। ट्रांसजेंडर कम्युनिटी के सदस्यों ने कहा कि हम समाज से अलग नहीं है। पीएम मोदी का धन्यवाद।

Transgenders who spoke to PM Modi expressed happiness said we are not separate from the society- India TV Hindi Image Source : ANI ट्रांसजेंडर्स से पीएम मोदी ने की बात

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विकसित भारत संकल्प यात्रा (वीबीएसवाई) के लाभार्थियों से बात की। पीएम मोदी की बातचीत पर ट्रांसजेंडर लाभार्थियों ने एक-एक कर पीएम मोदी को लेकर बयान दिया। एक ट्रांसजेंडर ने कहा कि हमें खुशी है कि पीएम मोदी ने ट्रांसजेंडर समाज के लोगों के लिए असम रेलवे स्टेशन पर चाय की दुकान खोलने की बात कही है। हमें खुशी है कि पीएम मोदी ट्रांसजेंडर समुदाय के बारे में सोच रहे हैं। एक अन्य ट्रांसजेंडर लभार्थी तनुश्री ने कहा कि यह देखकर अच्छा लगा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्रांसजेंडर के साथ बातचीत की। भावी जीवन और रोजगार को लेकर उन्होंने जानकारी ली। 

पीएम मोदी से बातकर हुई खुशी

उन्होंने कहा कि यह देखकर हमें खुशी हो रही है कि अब सरकार ट्रांसजेंडर समुदाय और वैवाहिक जीवन या आजीविका सहित उनके सामने आने वाली समस्याओं के बारे में भी सोच रहे हैं और सरकार इस ओर ध्यान दे रही है। पीएम मोदी से बातचीत के बाद हमें प्रेरणा मिली कि हां, हम समाज से अलग नहीं हैं, हम भी समाज का हिस्सा हैं और समाज अब हमें स्वीकार कर रहा है। एक अन्य ट्रांसजेंडर लाभार्थी मोना ने कहा कि पीएम मोदी से बात करके मुझे खुशी हुई। मुझे तीन साल पहले (सरकार से) 10 हजार रुपये का ऋण मिला था।

सबका साथ-सबका विकास के मंत्र पर पीएम ने किया काम

उन्होंने कहा कि मैंने इन पैसों से अपनी चाय की दुकान शुरूी की। फिर मुझे 20 हजार रुपये और फिर 50 हजार रुपये का लोन मिला। पीएम मोदी ने मेरे काम की सराहना की, मैं पीएम मोदी को धन्यवाद देता हूं। वहीं नागपुर की ट्रांसजेंडर लाभार्थी मोहिनी ने कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि हमारे प्रधानमंत्री मोदी ने एक ट्रांसजेंडर के साथ बात की। आज भी समाज में हमें नफरत की नजर से देखा जाता है। लेकिन हमारे प्रधानमंत्री ने 'सबका साथ, सबका विकास' के मंत्र के साथ यह पहल की है। पीएम मोदी ने मोना का हालचाल पूछा। उन्होंने कहा कि मैं पीएम मोदी को धन्यवाद देता हूं।

Latest India News