A
Hindi News भारत राजनीति अमरिंदर के कदम से साबित हुआ कि उनको हटाने का फैसला पूरी तरह सही था: कांग्रेस

अमरिंदर के कदम से साबित हुआ कि उनको हटाने का फैसला पूरी तरह सही था: कांग्रेस

कांग्रेस महासचिव हरीश रावत ने कहा कि विधायक पहले से ही कह रहे थे कि अमरिंदर सिंह बीजेपी और अकालियों के साथ मिले हुए हैं और अब यह बात साबित हो गई है।

Congress, Congress Amarinder Singh, Amarinder Singh, Amarinder Singh Congress Replace- India TV Hindi Image Source : PTI कांग्रेस ने कहा कि अमरिंदर के फैसले से साबित हो गया कि उन्हें हटाने का फैसला सही था।

नई दिल्ली: कांग्रेस ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की ओर से नई पार्टी के गठन और भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन की संभावना की घोषणा किए जाने के बाद बुधवार को कहा कि उनके इस कदम से साबित हो गया कि उनको मुख्यमंत्री पद से हटाने का फैसला पूरी तरह सही था। पार्टी प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने यह सवाल भी किया कि क्या कृषि से संबंधित ‘तीनों काले कानून’ लाने को लेकर बीजेपी और अमरिंदर सिंह के बीच कोई जुगलबंदी थी?

‘99 प्रतिशत विधायक तो इस बारे में पहले ही समझ गए थे’
पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के साथ विवाद और पार्टी में अंदरूनी कलह के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को कहा कि वह जल्द ही अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी बनाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि यदि किसानों के मुद्दे को उनके हित में सुलझाया जाता है तो उन्हें बीजेपी के साथ सीट बंटवारे की व्यवस्था की उम्मीद है। कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा, ‘क्या इन तीनों काले कानूनों को लेकर बीजेपी और अमरिंदर सिंह जी की कोई जुगलबंदी थी? 99 प्रतिशत विधायक तो इस बारे में पहले ही समझ गए थे।’

‘वह कांग्रेस का वोट काटेंगे और बीजेपी को फायदा पहुंचाएंगे’
वल्लभ ने कहा, ‘आज कैप्टन साहब अपने कदमों से कांग्रेस के निर्णय को शत प्रतिशत सही ठहरा रहे हैं। मैं पार्टी और पंजाब के लिए उनके योगदान को कमतर नहीं कर रहा हूं। लेकिन सवाल यह है कि उस पार्टी के साथ जाने में कैप्टन साहब को गुरेज क्यों नहीं है जिसने 3 काले कानून थोप दिए?’ कांग्रेस महासचिव हरीश रावत ने कहा कि विधायक पहले से ही कह रहे थे कि अमरिंदर सिंह बीजेपी और अकालियों के साथ मिले हुए हैं और अब यह बात साबित हो गई है। उन्होंने कहा, ‘वह कांग्रेस का वोट काटेंगे और बीजेपी को फायदा पहुंचाएंगे, लेकिन पंजाब के लोग अब सबकुछ समझ चुके हैं।’

Latest India News