A
Hindi News भारत राजनीति क्या राजस्थान में फोन टैपिंग की गई और अगर हां, तो क्या राज्य सरकार ने मानक प्रक्रिया का पालन किया: संबित पात्रा

क्या राजस्थान में फोन टैपिंग की गई और अगर हां, तो क्या राज्य सरकार ने मानक प्रक्रिया का पालन किया: संबित पात्रा

राजस्थान के सियासी ड्रामे में ऑडियो टेप की एंट्री के बाद शनिवार को बीजेपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर कई गंभीर आरोप लाए। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राजस्थान में तथाकथित और प्रत्यक्ष की लड़ाई चल रही है। कांग्रेस षड़यंत्र कर रही है।

BJP PC on Rajasthan political Crisis and viral audio tape- India TV Hindi Image Source : INDIA TV BJP PC on Rajasthan political Crisis and viral audio tape

नई दिल्ली: राजस्थान के सियासी ड्रामे में ऑडियो टेप की एंट्री के बाद शनिवार को बीजेपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर कई गंभीर आरोप लाए। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राजस्थान में तथाकथित और प्रत्यक्ष की लड़ाई चल रही है। कांग्रेस षड़यंत्र कर रही है। पात्रा ने कहा, "राजस्थान में कांग्रेस का राजनीतिक ड्रामा हम देख रहे हैं। ये षड़यंत्र, झूठ फरेब और कानून को ताक पर रखकर कैसे काम किया जाता है, उसका मिश्रण है। वहां जो राजनीतिक नाटक खेला जा रहा है, वो यही मिश्रण है।"

उन्होंने आगे कहा, "राजस्थान की सरकार 2018 में बनी, अशोक गहलोत जी मुख्यमंत्री बनें, उसके बाद एक कोल्ड वॉर की स्थिति कांग्रेस पार्टी की सरकार में बनी रही। कल अशोक गहलोत जी ने स्वयं मीडिया के सामने आकर कहा है कि 18 महीने से मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री के बीच में वार्तालाप नहीं हो रही थी।" पात्रा ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की।

पात्रा ने पूछा, क्या फोन टैपिंग की गई, राजस्थान सरकार को इसका जवाब देना चाहिए. जब फोन टैपिंग हुई है तो क्या यह संवेदनशील और कानूनी मामला नहीं बनता? संबित पात्रा ने पूछा कि क्या आप उनके फोन टैप कर रहे हैं जो किसी दूसरी पार्टी के सदस्य हैं। क्या राजस्थान में यह इमरजेंसी जैसी हालत नहीं है? पात्रा ने पूछा कि क्या एसओपी का पालन हुआ है। इसी के साथ संबित पात्रा ने कहा कि बीजेपी इस पूरे प्रकरण का सीबीआई द्वारा जांच की मांग करती है।

वहीं बीजेपी ने ऑडियो टेप मामले में आक्रमकता दिखाते हुए अब यह कहा है कि मुख्यमंत्री निवास पर फर्जी ऑडियो टेप बनाया गया है। साथ ही इस मामले में बीजेपी की ओर से रणदीप सुरजेवाला और डोटासरा को आरोपी बनाते हुए बीजेपी की ओर से परिवाद भी लगाई गई है।

बीजेपी प्रवक्ता भारद्वाज ने शिकायत में कहा है कि पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस नेता, महेश जोशी, रणदीप सुरजेवाल आदि बीजेपी की छवि खराब करने के लिए झूठे बयान दे रहे। बीजेपी की छवि खराब करने के लिए अशोक गहलोत के मुख्यमंत्री निवास से साजिश करते हुए एक फेक ऑडियो तैयार किया गया, जिसमें बीजेपी के प्रतिष्ठित नेताओं की आवाज होना बताते हुए झूठा फोन वार्तालाप जारी किया गया।

कांग्रेसी विधायकों को करोड़ों रुपये देकर खरीदने का दावा किया गया है। यह फर्जीवाड़ा, मुख्यमंत्री के कथित ओएसडी लोकेश शर्मा नामक व्यक्ति ने किया है। झूठे ऑडियो टेप से बीजेपी नेता गजेंद्र सिंह शेखावत व अन्य व्यक्तियों की प्रतिष्ठा को निशाना बनाने की कोशिश की गई है। इन तीन ऑडियो को लोकेश शर्मा ने 16 जुलाई की रात मीडिया को वाट्सअप किया।

बीजेपी के राजस्थान प्रवक्ता ने शिकायत में कहा कि शुक्रवार को फेयरमाउंट होटल में रणदीप सुरजेवाला, गोविंद डोंटासरा नामक आरोपियों ने संबंधित ऑडियो टेप को प्रेस कांफ्रेंस में सार्वजनिक कर बीजेपी नेताओं पर आरोप लगाया। बीजेपी नेताओं पर केस भी दर्ज कराए गए। अत: आरोपियों लोकेश शर्मा, रणदीप सुरजेवाला, गोविंद डोटासरा, महेश जोसी सहित इस साजिश में शामिल सभी आरोपियों को चिह्न्ति कर गिरफ्तार कराया जाए।

Latest India News