A
Hindi News भारत राजनीति चंडीगढ़ छेड़ख़ानी मामले पर राहुल सहित विपक्ष के बड़े नेताओं का BJP पर हमला

चंडीगढ़ छेड़ख़ानी मामले पर राहुल सहित विपक्ष के बड़े नेताओं का BJP पर हमला

चंडीगढ़ में एक आईएएस की बेटी के साथ छेड़ख़ानी और पीछा करने के मामले पर राजनीति गर्मा गई है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी समेत विपक्ष के कई बड़े नेताओं ने इसे लेकर बीजेपी पर ज़ोरदार हमला बोला है।

Vikas Barala- India TV Hindi Vikas Barala

चंडीगढ़: चंडीगढ़ में एक आईएएस की बेटी के साथ छेड़ख़ानी और पीछा करने के मामले पर राजनीति गर्मा गई है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी समेत विपक्ष के कई बड़े नेताओं ने इसे लेकर बीजेपी पर ज़ोरदार हमला बोला है। आफको बता दें कि इस मामले का आरोपी हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष सुभाष बराला का बेटा विकास बराला है जिसे गिरफ़्तारी के बाद आसानी से ज़मानत भी मिल गई है जिसका कड़ा विरोध हो रहा है। विपक्ष आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के साथ ही सुभाष बराला के इस्तीफे की मांग भी कर रहा है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने चंडीगढ़ की वारदात को न सिर्फ छेड़खानी बल्कि अपरहण की कोशिश बताते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की है। राहुल ने ट्विटर पर लिखा है, ‘’चंडीगढ़ में युवती के अपहरण की कोशिश और छेड़खानी की वारदात की मैं कड़ी निंदा करता हूं। बीजेपी सरकार को दोषियों को सजा दिलानी चाहिए, न कि अपराधियों और उनकी घटिया मानसिकता का साथ देना चाहिए।’’

वरिष्ठ कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने आरोपियों के खिलाफ हल्की धाराएं लगाए जाने का आरोप लगाया है। उन्होंने इस मामले में निर्भया केस के बाद संशोधित कानून के तहत कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग भी की है।

कांग्रेस इस मामले में आरोपी विकास के पिता सुभाष बराला को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाने की मांग भी कर रही है। चंडीगढ़ के पंचकूला में कांग्रेस ने सुभाष बराला के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया।

उधर, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आरोपी के पिता और अपनी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष का बचाव किया और  कहा कि इस वारदात से सुभाष बराला का कोई लेना देना नहीं है। इतना ही नहीं खट्टर ने इस मामले में पत्रकारों के सवालों के जवाब देने से भी इंकार कर दिया। कांग्रेस ने खट्टर के इन बयानों को असंवेदनशील और महिला सुरक्षा के लिहाज़ से बेहद गलत संदेश देने वाला करार दिया है।

सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने इस मामले में सीधे प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से सवाल पूछा है। येचुरी ने आरोपी विकास बराला को थाने से ही ज़मानत दे दिए जाने पर सवाल उठाते हुए ट्विटर पर लिखा है, ‘’जाहिर है कि इस मामले में कोई आरोपी की मदद कर रहा है। महिला उत्पीड़न से जुड़े इस मामले प्रधानमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष खामोश क्यों हैं?’

Latest India News