A
Hindi News भारत राजनीति छत्तीसगढ़: कृषि मंत्री बृजमोहन ने मुफ्त में महिलाओं को बांटे ई-रिक्शा

छत्तीसगढ़: कृषि मंत्री बृजमोहन ने मुफ्त में महिलाओं को बांटे ई-रिक्शा

कृषि एवं सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने 101 महिलाओं को मुफ्त में ई-रिक्शा प्रदान किया

Chhattisgarh agriculture minister distributes e-rickshaws- India TV Hindi Chhattisgarh agriculture minister distributes e-rickshaws

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ में चुनाव का समय जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा है वैसे-वैसे प्रदेश सरकार नई-नई योजनाओं के तहत जनता को लुभाने में जुटी हुई है। प्रदेश की भाजपा सरकार खास तौर पर महिलाओं को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। इसके तहत ही प्रदेश सरकार के कृषि एवं सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने 101 महिलाओं को मुफ्त में ई-रिक्शा प्रदान किया। बृजमोहन ने संनिर्माण कर्मकार मंडल योजना के अंर्तगत चयनित लाभार्थियों को ई-रिक्शे की चाबियां सौंपी।   

इस अवसर पर बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार की यह पहल महिला सशक्तिकरण के दिशा में उठाया गया कदम है। हम केवल ई- रिक्शा ही नहीं दे रहे हैं। हम एक परिवार को रोजगार दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं भी आज किसी से कम नहीं है। हर क्षेत्र में पुरुषों से कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़ रही हैं।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार गरीब मजदूरों के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार की हमारी हर योजना उनके जीवन में समृद्धि लाने के लिए है। महिलाओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ई रिक्शा के माध्यम से आप अपना व्यवसाय बढ़ाएं निश्चित रूप से सफलता आपके दरवाजे पर पहुंचेगी।

Latest India News