A
Hindi News भारत राजनीति सोनिया के करीबी रहे जनार्दन द्विवेदी ने किया धारा 370 हटाए जाने का समर्थन, कहा- ऐतिहासिक गलती को सुधारा गया

सोनिया के करीबी रहे जनार्दन द्विवेदी ने किया धारा 370 हटाए जाने का समर्थन, कहा- ऐतिहासिक गलती को सुधारा गया

यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी के करीबी रहे कांग्रेस नेता जनार्दन द्विवेदी ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का स्वागत किया है।

<p>janardan dwivedi</p>- India TV Hindi janardan dwivedi

नई दिल्ली: यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी के करीबी रहे कांग्रेस नेता जनार्दन द्विवेदी ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का स्वागत किया है। जनार्दन द्विवेदी ने कहा कि उनके राजनीतिक गुरु राम मनोहर लोहिया हमेशा इस धारा का विरोध करते थे, देर से ही सही लेकिन एक ऐतिहासिक गलती को सुधारा गया है।

कांग्रेस पार्टी जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का विरोध कर रही है, लेकिन पार्टी के बीच इसको लेकर एक मत नहीं है, जनार्दन द्विवेदी से पहले राज्यसभा में कांग्रेस के व्हिप भुवनेश्वर कलिता ने पार्टी के रुख का समर्थन नहीं किया और पार्टी से अपना त्यागपत्र दे दिया। भुव्नेश्वर कलिता को धारा 370 को लेकर पार्टी सांसदों को व्हिप जारी करना था लेकिन उन्होंने अपने त्यागपत्र से सबको चौंका दिया।

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का कई राजनीतिक दलों ने स्वागत किया तो कइयों ने विरोध भी किया, विरोध करने वालों में कांग्रेस के अलावा केंद्र सरकार का सहयोगी दल जनता दल यूनाइटेड, ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस और लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल मुख्य हैं। जिन पार्टियों ने सरकार के कदम का समर्थन किया उनमें अन्नाद्रमुक, वाईएसआर कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और बीजू जनता दल प्रमुख हैं।

Latest India News