A
Hindi News भारत राजनीति राहुल गांधी ने कहा, 'नरेंद्र मोदी और इंदिरा गांधी की तुलना नहीं की जा सकती': सूत्र

राहुल गांधी ने कहा, 'नरेंद्र मोदी और इंदिरा गांधी की तुलना नहीं की जा सकती': सूत्र

सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी ने कहा है बीजेपी आगामी लोकसभा चुनाव में ध्रुवीकरण की पूरी कोशिश करेगी लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे और मुद्दों पर उन्हें घेरेंगे।

Rahul Gandhi- India TV Hindi Rahul Gandhi

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी को मात देने की रणनीति पर माथापच्ची कर रहे विपक्षी दलों के बीच सहमति कायम करने की कोशिशों के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा नरेंद्र मोदी और इंदिरा गांधी की तुलना नहीं की जा सकती है। इंदिरा गांधी गरीबों के साथ और पीएम मोदी कुछ उद्योगपतियों के साथ हैं। सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी ने कहा है बीजेपी आगामी लोकसभा चुनाव में ध्रुवीकरण की पूरी कोशिश करेगी लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे और मुद्दों पर उन्हें घेरेंगे।

सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी ने कहा कि वे लोकसभा चुनाव अमेठी से ही लड़ेंगे जबकि रायबरेली से सोनिया गांधी या प्रियंका गांधी किसे टिकट दिया जाएगा इसकी चर्चा अभी परिवार में नहीं हुई।

राहुल गांधी ने कहा कि यूपी में महागठबंधन पर सहमति बन गई है सिर्फ सीटें तय होना बाकी। उन्होंने कहा कि यूपी में अगर गठबंधन तैयार हो गया तो बीजेपी के खाते में पांच से ज्यादा सीटें नहीं जाएंगी। उन्होंने कहा कि गठबंधन के पीएम का फैसला 2019 लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद होगा। सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी 2019 में पीएम तभी बनेंगे जब 230 से 240 सीट आये लेकिन मुझे भरोसा है कि गठबंधन सटीक बैठा तो यूपी बिहार महाराष्ट्र में हमें ज्यादा सीटें मिलेंगी और नरेंद्र मोदी को गठबंधन के सहयोगी पीएम नहीं बनने देंगे।

वहीं आरएसएस की तर्ज पर कैडर बेस खड़ा करने के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि अगर कांग्रेस भी इस तरह का आधार बनाएगी तो विचारधारा खो देगी। उन्होंने कहा हम एक बिंदु तक तो कैडर बनाएंगे लेकिन यह आरएसएस की तरह नहीं होगा। सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी ने कहा कि दो चरम में लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाई जा रही है। पहले चरण में हमारा मकसद बीजेपी को हाना है और बाद में सीटें तयकर पीएम तलाशेंगे। 

 

Latest India News