A
Hindi News भारत राजनीति गुजरात-हिमाचल में चुनाव हारे लेकिन यहां कांग्रेस को मिली भारी जीत, 267 वार्ड जीते

गुजरात-हिमाचल में चुनाव हारे लेकिन यहां कांग्रेस को मिली भारी जीत, 267 वार्ड जीते

कांग्रेस ने अमृतसर एमसी के 85 वाडरें में 64 सीटें हासिल की, जबकि शिअद ने सात सीटें जीती, भाजपा ने छह व निर्दलीय उम्मीदवारों ने आठ सीटों पर जीत दर्ज की। पटियाला एमसी में कांग्रेस ने 60 वार्डो में से 59 पर जीत दर्ज की। एसईसी ने एक वार्ड की सीट पर पुनर्

congress-workers- India TV Hindi congress-workers

चंडीगढ़: पंजाब में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी ने 29 नगरपालिका परिषदों और नगर पंचायतों में से 20 में जीत हासिल की है। राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। कांग्रेस ने कुल 414 वार्डो में 276 वार्ड में जीत दर्ज की। शिरोमणि अकाली दल (शिअद)ने 37 में जीत दर्ज की है, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 15 व आम आदमी पार्टी (आप) ने सिर्फ एक वार्ड में व निर्दलीय ने 94 वार्डो में जीत दर्ज की है।

नगर निगम चुनावों के लिए रविवार को मतदान हुए थे। मतगणना देर शाम शुरू की गई। कांग्रेस पार्टी ने राज्य के सभी तीन नगर निगमों (एमसी)-अमृतसर, जालंधर व पटियाला में जीत दर्ज की। लुधियाना नगर निगम के लिए मतदान नहीं आयोजित किए गए क्योंकि वहां मतदाता सूची अपडेट नहीं थी।

कांग्रेस ने अमृतसर एमसी के 85 वाडरें में 64 सीटें हासिल की, जबकि शिअद ने सात सीटें जीती, भाजपा ने छह व निर्दलीय उम्मीदवारों ने आठ सीटों पर जीत दर्ज की। पटियाला एमसी में कांग्रेस ने 60 वार्डो में से 59 पर जीत दर्ज की। एसईसी ने एक वार्ड की सीट पर पुनर्मतदान कराने के आदेश दिए है।

कांग्रेस ने जालंधर एमसी के 80 वार्डो में से 66 वार्डो में जीत दर्ज की। शिअद को चार वार्डो में, जबकि भाजपा को आठ सीटों पर जीत मिली। दो सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार विजयी रहे।

Latest India News