A
Hindi News भारत राजनीति राम मंदिर और तीन तलाक जैसे मुद्दों से NDA को हो सकता है नुकसान: चिराग पासवान

राम मंदिर और तीन तलाक जैसे मुद्दों से NDA को हो सकता है नुकसान: चिराग पासवान

बिहार में भाजपा की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने लोकसभा चुनावों से पहले उठाए जा रहे राम मंदिर निर्माण और तीन तलाक जैसे विवादित मुद्दों को नामंजूर कर दिया

<p>chirag paswan</p>- India TV Hindi chirag paswan

शेखपुरा (बिहार): बिहार में भाजपा की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने लोकसभा चुनावों से पहले उठाए जा रहे राम मंदिर निर्माण और तीन तलाक जैसे विवादित मुद्दों को नामंजूर कर दिया और आशंका जताई कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को विकास के मुद्दे से भटकने का नुकसान हो सकता है।

लोजपा संसदीय दल के अध्यक्ष चिराग पासवान ने शेखपुरा जिले में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह टिप्पणी की। चिराग की लोकसभा सीट जमुई का एक हिस्सा शेखपुरा जिले में आता है। उन्होंने कहा, ‘‘एनडीए के लिए विकास ही चुनावी मुद्दा होना चाहिए। मुझे यकीन है कि इससे गठबंधन को बिहार की 40 सीटों में से 35 जीतने में मदद मिलेगी। मुझे उम्मीद है कि चुनाव विकास के मुद्दे पर ही लड़ा जाएगा और राम मंदिर एवं तीन तलाक जैसे मुद्दे किनारे रखे जाएंगे। इससे गठबंधन की संभावनाओं को नुकसान हो सकता है।’’

केंद्रीय मंत्री एवं लोजपा के संस्थापक अध्यक्ष रामविलास पासवान के बेटे चिराग ने पिछले महीने उस वक्त भी ऐसी टिप्पणियां की थी जब भाजपा को राजस्थान, मध्य प्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में हार का सामना करना पड़ा था।

चिराग ने यह टिप्पणियां ऐसे समय में की हैं जब तीन तलाक के मुद्दे पर संसद में हंगामा हो रहा है। वहीं, राज्य में भाजपा की एक अन्य सहयोगी जेडीयू ने राज्यसभा में तीन तलाक संबंधी विधेयक पर वोटिंग की स्थिति में विधेयक के के पक्ष में वोट डालने से इनकार कर दिया है। जेडीयू ने लोकसभा में भी इस विधेयक पर वोटिंग में हिस्सा नहीं लिया था।

Latest India News