A
Hindi News भारत राजनीति गुजरात: 'नाराज' डिप्टी CM नितिन पटेल को हार्दिक पटेल ने दिया यह ऑफर!

गुजरात: 'नाराज' डिप्टी CM नितिन पटेल को हार्दिक पटेल ने दिया यह ऑफर!

बताया जा रहा है कि नई सरकार में अहम मंत्रालयों के छिन जाने से नितिन पटेल नाराज हो गए हैं और उन्होंने अभी तक अपना कार्यभार भी नहीं संभाला है...

Hardik Patel, Vijay Rupani and Nitin Patel | PTI Photo- India TV Hindi Hardik Patel, Vijay Rupani and Nitin Patel | PTI Photo

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनावों में जीत और उसके बाद सरकार बनाने के बावजूद भारतीय जनता पार्टी के लिए राज्य में फिलहाल सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल के बीच अनबन की खबरों के बाद पाटीदार अनामत आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने नितिन को अपने साथ शामिल होने का ऑफर दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हार्दिक ने कहा है कि यदि बीजेपी नितिन का सम्मान नहीं कर रही तो वे उन्हें कांग्रेस जॉइन करवा सकते हैं।

दरअसल, बताया जा रहा है कि नई सरकार में अहम मंत्रालयों के छिन जाने से नितिन पटेल नाराज हो गए हैं और उन्होंने अभी तक अपना कार्यभार भी नहीं संभाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नितिन पटेल ने पार्टी को 48 घंटे का अल्टिमेटम तक दे दिया है। वहीं, मुख्यमंत्री विजय रुपाणी फिलहाल इस मामले पर किसी भी तरह की बयानबाजी से बचते नजर आ रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शनिवार को हार्दिक ने कहा कि यदि नितिन 10 विधायकों के साथ बीजेपी छोड़ने को तैयार हैं तो वह उन्हें कांग्रेस में उपयुक्त पद देने की बात करेंगे। हार्दिक ने कहा कि सभी पटेलों को नितिन का साथ देना चाहिए और यदि बीजेपी उनका सम्मान नहीं कर रही है तो उन्हें पार्टी छोड़ देनी चाहिए।

गौरतलब है कि गुरुवार की रात मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने नई सरकार में विभागों का बंटवारा किया था। विभागों के इस बंटवारे के बाद ऐसा संकेत गया कि नई सरकार में डिप्टी सीएम नितिन पटेल को साइडलाइन कर दिया गया है। पिछली सरकार में नितिन पटेल के पास वित्त, शहरी विकास, उद्योग और राजस्व मंत्रालय था लेकिन इस बार वित्त मंत्रालय सौरभ पटेल को दे दिया गया है। नई सरकार में डिप्टी सीएम पटेल को सड़क एवं भवन, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, नर्मदा, कल्पसार, स्वास्थ्य शिक्षा मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है।

Latest India News