A
Hindi News भारत राजनीति ED ने लालू यादव की बेटी मीसा, दामाद का दिल्ली का फार्महाउस कुर्क किया

ED ने लालू यादव की बेटी मीसा, दामाद का दिल्ली का फार्महाउस कुर्क किया

मीसा और उनके पति कथित रूप से पूर्व में इस कंपनी के निदेशक रहे हैं। एजेंसी ने कहा, मीसा के शेयर खरीदने से पहले तक मेसर्स मिशैल पैकर्स एंड प्रिंटर्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का पता 25, तुगलक रोड, नयी दिल्ली दर्ज था। ईडी ने कहा, 2009-10 के दौरान पता बदलकर

Misa-Bharti- India TV Hindi Misa-Bharti

नयी दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय ईडी ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की सांसद बेटी मीसा भारती और उनके पति के खिलाफ धनशोधन निरोधक अधिनियम पीएमएलए की अपनी जांच के सिलसिले में आज यहां स्थित उनका एक फार्महाउस कुर्क कर लिया। दक्षिण दिल्ली के बिजवासन इलाके के 26, पालम फार्म्स पते पर स्थित फार्महाउस पीएमएलए के तहत अस्थायी रूप से कुर्क किया गया। केंद्रीय जांच एजेंसी ने कहा कि फार्महाउस मीसा और उनके पति शैलेश कुमार का है और मेसर्स मिशैल पैकर्स एंड प्रिंटर्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर है। ईडी ने आरोप लगाया, इसे धनशोधन में शामिल 1.2 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कर 2008-09 में खरीदा गया था।

एजेंसी ने साथ ही मुखौटा कंपनियों का इस्तेमाल कर करोड़ों रुपये का शोधन करने के आरोपी दो भाइयों, सुरेंद्र कुमार जैन और वीरेंद्र जैन के खिलाफ अपनी जांच के तहत इस फार्महाउस और कुछ अन्य जगहों पर जुलाई में भी छापेमारी की थी। ईडी ने पीएमएलए के तहत जैन भाइयों को गिरफ्तार किया था। एजेंसी ने राजेश अग्रवाल नाम के एक चार्टर्ड अकाउंटेंट को भी गिरफ्तार किया था जिसने बिचौलिये की भूमिका निभायी और मेसर्स मिशैल पैकर्स एंड प्रिंटर्स प्राइवेट लिमिटेड में शेयर प्रीमियम के तौर पर निवेश के लिए जैन भाइयों को 90 लाख रुपये की नकदी बतौर अग्रिम राशि दी। गिरफ्तार भाइयों के जिन कंपनियों से संबंध रहे हैं उनमें मेसर्स मिशैल पैकर्स एंड प्रिंटर्स प्राइवेट लिमिटेड शामिल है।

मीसा और उनके पति कथित रूप से पूर्व में इस कंपनी के निदेशक रहे हैं। एजेंसी ने कहा, मीसा के शेयर खरीदने से पहले तक मेसर्स मिशैल पैकर्स एंड प्रिंटर्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का पता 25, तुगलक रोड, नयी दिल्ली दर्ज था। ईडी ने कहा, 2009-10 के दौरान पता बदलकर फार्म संख्या 26 पालम फार्म्स, वीपीओ बिजवासन, नयी दिल्ली हो गया। मीसा और कुमार इसी अवधि में कंपनी के निदेशक थे।

मामले की जांच के तहत एजेंसी ने दंपति से पूछताछ भी की और उनके बयान दर्ज किए। ईडी ने कहा कि जैन भाइयों, चार्टर्ड अकाउंटेंट अग्रवाल और लालू की बेटी एवं दामाद 1.20 करोड़ रुपये के धनशोधन के मामले में मुख्य आरोपी हैं।

Latest India News