A
Hindi News भारत राजनीति चुनाव से ठीक पहले आरक्षण पर गुजरात सरकार का बड़ा ऐलान, जानिए क्या

चुनाव से ठीक पहले आरक्षण पर गुजरात सरकार का बड़ा ऐलान, जानिए क्या

चुनाव से ठीक पहले आरक्षण को लेकर गुजरात सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। प्रदेश की सरकार अब आरक्षण से वंचित जातियों के लिए...

vijay rupani- India TV Hindi vijay rupani

अहमदाबाद: चुनाव से ठीक पहले आरक्षण को लेकर गुजरात सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। प्रदेश की सरकार अब आरक्षण से वंचित जातियों के लिए आयोग बनाएगी। सरकार गैर आरक्षित जाति आयोग का गठन करेगी और इन जातियों को आरक्षण देने का रास्ता ढूंढेगी। बता दें कि सरकार की हार्दिक पटेल और पाटीदार संगठनों के साथ बैठक हुई जिसके बाद यह ऐलान किया गया है।

सरकार पाटीदार आंदोलनकारियों के खिलाफ केसों को भी वापस लेने पर विचार कर रही है। साथ ही पाटीदार आंदोलन के दौरान मारे गए पाटीदार युवकों को और ज्यादा सहायता दी जाएगी।

वहीं, प्रभावशाली पटेल समुदाय के समर्थन पर नजरें गड़ाए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात के पाटीदार बहुल इलाकों में आज चुनाव प्रचार शुरू किया। गुजरात में इस साल के अंत में चुनाव है।

राहुल की चार दिन की गुजरात यात्रा का आज दूसरा दिन है। वह ध्रोल और टंकारा सहित कई गांवों और शहरों का दौरा करेंगे जहां अच्छी संख्या में पटेल समुदाय रहते हैं। कांग्रेस इस साल के अंत में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव में इस निर्णायक वोट बैंक का समर्थन हासिल की उम्मीद कर रही है।

कल यात्रा के पहले दिन पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने उनका अभिवादन किया था। गांधी के द्वारका पहुंचने पर कल पटेल ने ट्वीट किया था, गुजरात में कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी का हार्दिक स्वागत है। पटेल ने पहले संकेत दिया था कि ओबीसी कोटे के तहत पटेल समुदाय को आरक्षण के अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए वह विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का समर्थन करने पर विचार कर सकते हैं।

Latest India News