A
Hindi News भारत राजनीति एग्जिट पोल पर खुश होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव के रिजल्ट को याद करें : तेजस्वी

एग्जिट पोल पर खुश होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव के रिजल्ट को याद करें : तेजस्वी

"दो बातें होंगी - पहला एग्जिट पोल का नतीजा बिहार की तरह होगा। दूसरा ईवीएम का पर्वताकार जिन्न अपने पक्ष में करने के लिए माहौल बनाया और बनवाया जा रहा है।"

Tejaswi yadav- India TV Hindi Tejaswi yadav

पटना: गुजरात और हिमाचल प्रदेश में हाल के दिनों में हुए चुनाव के बाद उनके एग्जिट पोल को लेकर बहस तेज हो गई है। इस बहस में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव भी शुक्रवार को कूद पड़े। उन्होंने एग्जिट पोल पर खुशी मनाने वालों को नसीहत देते हुए बिहार चुनाव परिणाम को भी याद करने की सलाह दी।  राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी ने शुक्रवार को ट्वीट किया, "दो बातें होंगी - पहला एग्जिट पोल का नतीजा बिहार की तरह होगा। दूसरा ईवीएम का पर्वताकार जिन्न अपने पक्ष में करने के लिए माहौल बनाया और बनवाया जा रहा है।" 

एक अन्य ट्वीट को रीट्वीट कर उन्होंने लिखा, "बिहार चुनाव में एक सबसे सटीक माने जाने वाले एक्जिट पोल ने भाजपा की 155 सीट की भविष्यवाणी की थी और आई 53! हमारी 55 की भविष्यवाणी थी और आई 178।" उल्लेखनीय है कि गुजरात चुनाव में राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद और उनके पुत्र तेजस्वी को भले ही चुनाव प्रचार के लिए नहीं बुलाया गया हो, परंतु ट्विटर पर ये दोनों नेता गुजरात को लेकर भाजपा पर लगातार निशाना साधते रहे हैं। अधिकांश एगिजट पोल दोनों राज्यों में भाजपा की सरकार बनने की संभावना जता रहे हैं। 

आपको बता दें कि गुरुवार शाम को मीडिया हाउसेज के एग्जिट पोल्स में गुजरात में बीजेपी की सरकार बनने का अनुमान जताया गया है। अनुमान के मुताबिक गुजरात में एकबार फिर बीजेपी अपनी सत्ता बरकरार रखेगी वहीं हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के हाथों से सत्ता निकलकर एकबार फिर बीजेपी के दामन में जा सकती है।

Latest India News