A
Hindi News भारत राजनीति हरियाणा सरकार का नया फरमान, सांसदों और विधायकों का खड़े होकर स्वागत करें अफसर

हरियाणा सरकार का नया फरमान, सांसदों और विधायकों का खड़े होकर स्वागत करें अफसर

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हाल ही में एक नया फरमान जारी किया है। इस फरमान के तहत सरकारी अफसरों को यह निर्देश दिए गए हैं कि वह सांसदों और विधायकों का खड़े होकर स्वागत करें।

<p>manohar lal khattar</p>- India TV Hindi manohar lal khattar

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हाल ही में एक नया फरमान जारी किया है। इस फरमान के तहत सरकारी अफसरों को यह निर्देश दिए गए हैं कि वह सांसदों और विधायकों का खड़े होकर स्वागत करें। चीफ सेक्रेटरी के ऑफिस से जारी इस फरमान में लिखा गया है कि, सरकारी अफसर सांसदों और विधायकों के सम्मान में कुर्सी से खड़े होकर उनका सम्मान करें और इज्ज़त देत् हुए उनकी सरकारी कामों में मदद करें। इस फरमान के मुताबिक, सरकारी कर्मचारी को विन्रम होना जरूरी है।

इसके साथ ही इस फरमान में यह भी लिखा है कि जब भी सांसद या विधायक सरकारी ऑफिस पहुंचे, सरकारी कर्मचारी उन्हें लेने के लिए उनकी गाड़ूी के पास जाएं। इस फरमान की कॉपियां केंद्रीय सराकरी विभाग को भी दी गई हैं। फरमान के अनुपालन के लिए सभी विभागों को ट्रेनिंग दी जाएगी। यदि कोई व्यक्ति इस फरमान का पालन नहीं करता तो उसके खिलाफ जांच की जाएगी।

सूत्रों के मुताबिक कुछ अफसरों ने इस फरमान के खिलाफ विरोध जताया है और साथ ही यह सवाल भी पूछा है कि यदि कोई चुना हुआ नेता उन्हें झुकने के लिए कहे तो तब उन्हें क्या करना चाहिए। फरमान में इस बात पर जोर दिया गया है कि, कोई भी अफसर विधायकों और सांसदों के संदेशों को इग्नोर ना करें।

Latest India News