A
Hindi News भारत राजनीति INC TV डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म की शुरुआत 24 अप्रैल से होगी, अंबेडकर जयंती की शुभकामनाएं दी

INC TV डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म की शुरुआत 24 अप्रैल से होगी, अंबेडकर जयंती की शुभकामनाएं दी

कांग्रेस पार्टी की डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म INC TV की शुरुआत 24 अप्रैल से होगी। कांग्रेस ने इसे महात्मा गांधी की सोच के अनुरूप बताया है। 

INC TV डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म की शुरुआत 24 अप्रैल से होगी- India TV Hindi Image Source : PTI INC TV डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म की शुरुआत 24 अप्रैल से होगी

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी की डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म INC TV की शुरुआत 24 अप्रैल से होगी। कांग्रेस ने इसे महात्मा गांधी की सोच के अनुरूप बताया है। पार्टी की ओर से यह कहा गया है कि डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म इस अंधविश्वास, अंधभक्ति, विवेकहीनता और अभिव्यक्ति की आजादी पर लगी गुलामी की बेड़ियों को तोड़ने की एक छोटी सी शुरुआत है, जो महात्मा गांधी की सोच के अनुरूप है।

पार्टी ने अंबेडकर जयंती पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। कांग्रेस पार्टी ने कहा-आज बाबा साहेब की जन्म जयंती भारत के संविधान और संवैधानिक अधिकारों का उत्सव है। बाबा साहेब की जयंती दासता, रूढ़िवादिता और अंधविश्वास के खिलाफ एक संपूर्ण क्रांति का भी उत्सव है। बाबा साहेब की जयंती बगैर किसी दबाव और प्रलोभन के अभिव्यक्ति की आजादी का भी उत्सव है।
 
पार्टी ने कहा कि आज जब देश के संविधान और संवैधानिक संस्थाओं पर पूर्व नियोजित हमला बोला जा रहा है, तो डॉ. अंबेडकर का यह कथन आज के संदर्भ में और भी प्रासंगिक है:-‘‘अज्ञानता से भय पैदा होता है, भय से अंधविश्वास पैदा होता है,अंधविश्वास से अंधभक्ति पैदा होती है, अंधभक्ति से आदमी का विवेक शून्य हो जाता है,और जिस आदमी का विवेक शून्य हो जाता है, फिर वह आदमी इंसान नहीं, मानसिक गुलाम हो जाता है,इसलिए अज्ञानी नहीं, ज्ञानी बनो।’’
 
पार्टी की तरफ से यह कहा गया कि 'आज अंधविश्वास और अंधभक्ति के चौतरफा अंधेरे में,विवेकहीनता और मानसिक गुलामी के वातावरण में, एक अहंकारी शासक के जबरन थोपे जा रहे स्तुतिगान व व्यक्ति पूजा के माहौल में, और अभिव्यक्ति की आजादी को कंस की तरह बेड़ियों में जकड़ दिए जाने के युग में, INC TV डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म इस अंधविश्वास, अंधभक्ति, विवेकहीनता और अभिव्यक्ति की आजादी पर लगी गुलामी की बेड़ियों को तोड़ने की एक छोटी सी शुरुआत है, जो महात्मा गांधी की सोच के अनुरूप है।

Latest India News