A
Hindi News भारत राजनीति पंजाब, उत्तराखंड के बाद अब गोवा से केजरीवाल ने किया मुफ्त बिजली का वादा

पंजाब, उत्तराखंड के बाद अब गोवा से केजरीवाल ने किया मुफ्त बिजली का वादा

केजरीवाल ने कहा कि अगर गोवा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो गोवा के लोगों को 300 तक मुफ्त बिजली दी जाएगी।

पणजी. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अब छोटे राज्यों पर पार्टी का विस्तार करने के लिए जुट गए हैं। पंजाब और उत्तराखंड के बाद अब उन्होंने गोवा के लोगों से भी मुफ्त बिजली का वादा किया है। केजरीवाल ने कहा कि अगर गोवा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो गोवा के लोगों को 300 तक मुफ्त बिजली दी जाएगी। बिजली के पुराने सारे बिल माफ किए जाएंगे। हम 24 घंटे बिजली देंगे। किसानों को खेती के लिए मुफ़्त बिजली दी जाएगी।

गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए अगले साल फरवरी में चुनाव होने हैं। केजरीवाल ने पत्रकारों से कहा, "प्रत्येक परिवार को प्रति माह 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त मिलेगी। अगर दिल्ली के लोगों को मुफ्त बिजली मिल सकती है तो गोवा के लोगों को क्यों नहीं।" उन्होंने कहा कि गोवा के एक बिजली अधिशेष राज्य होने के बावजूद, तटीय राज्य में अक्सर बिजली कटौती होती है।

भाजपा-कांग्रेस पर जमकर बोला हमला
केजरीवाल ने कहा कि गोवा का मौसम खूबसूरत है लेकिन राजनीति खराब हो गई है। आज से 2 साल पहले गोवा में 10 जुलाई को कांग्रेस के 10 विधायक अपनी पार्टी छोड़ भाजपा में शामिल हो गए, लोगों ने तो कांग्रेस को वोट दिया था, कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए वोट दिया था लेकिन सरकार बन गई भाजपा की। जिस पार्टी को लोगों ने 13 विधायक दिए थे आज वो पार्टी 28 विधायक लेकर बैठी है और जिस पार्टी को लोगों ने 17 विधायक दिए थे आज उसके 5 विधायक बचे। ये चल क्या रहा है, यह हर गोवा वाला पूछ रहा है। चुनाव क्यों कराते हो आपस में ले देकर बना लो सरकार। 

केजरीवाल ने कहा कि जिन्हें विपक्ष में होना चाहिए था, वे अब सत्ता में हैं और जिन्हें सत्ता में होना चाहिए था, वे अब विपक्ष में हैं। पार्टी बदलने वाले इन विधायकों ने दावा किया था कि वे लोगों के कार्य पूर्ण करवाने के लिए भाजपा में शामिल हो रहे हैं। क्या उन्होंने लोगों के लिए काम किया, जैसा कि उन्होंने दावा किया था? केजरीवाल ने कहा कि हजारों गोवावासी कह रहे हैं कि वे अगले चुनाव में भाजपा या कांग्रेस को वोट नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि गोवा को बदलाव चाहिए। लोगों को स्वच्छ राजनीति चाहिए।

Latest India News