A
Hindi News भारत राजनीति आरक्षण खत्म करने की बात करने वाले जातियां खत्म करने की बात क्यों नहीं करते: लालू

आरक्षण खत्म करने की बात करने वाले जातियां खत्म करने की बात क्यों नहीं करते: लालू

पदोन्नति में आरक्षण पर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के बाद राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद ने भी भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार पर निशाना साधा है। अपने ट्वीट में लालू ने नसीहत देते हुए कहा कि आरक्षण खत्म करने की बात करने वाले जातियां खत्म करने की बात क्यों नहीं करते?

<p>Lalu Prasad Yadav (File photo)</p>- India TV Hindi Lalu Prasad Yadav (File photo)

पटना: पदोन्नति में आरक्षण पर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के बाद राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने भी भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार पर निशाना साधा है। अपने ट्वीट में लालू ने नसीहत देते हुए कहा कि आरक्षण खत्म करने की बात करने वाले जातियां खत्म करने की बात क्यों नहीं करते?

लालू प्रसाद ने सोमवार को ट्वीट में कहा, "आरक्षण खत्म करने की बात करने वाले जातियां खत्म करने की बात क्यों नहीं करते? इसलिए कि जातियां उन्हें श्रेष्ठ बनाती हैं, ऊंचा स्थान देकर बेवजह उन्हें स्वयं पर अहंकार करने का अवसर देती है। हम कहते हैं पहले बीमारी खत्म करो लेकिन वो कहते हैं नहीं पहले इलाज खत्म करो।"

शीर्ष अदालत ने अपने आदेश में कहा है कि पदोन्नति में आरक्षण कोई मौलिक अधिकार नहीं है और राज्य नियुक्तियों में आरक्षण देने के लिए बाध्य नहीं हैं। इधर, लालू प्रसाद के पुत्र और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने भी केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए हम केंद्र सरकार को चुनौती दी है।

तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा, "हम राजग सरकार को चुनौती देते है कि तुरंत सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर करें या फिर आरक्षण को मूल अधिकार बनाने के लिए मौजूदा संसद सत्र में संविधान में संशोधन करे। अगर ऐसा नहीं होगा तो सड़क से लेकर संसद तक संग्राम होगा।"

Latest India News