A
Hindi News भारत राजनीति मध्य प्रदेश: बागी 22 विधायकों को शुक्रवार तक स्पीकर के सामने पेश होने का आदेश

मध्य प्रदेश: बागी 22 विधायकों को शुक्रवार तक स्पीकर के सामने पेश होने का आदेश

मध्य प्रदेश में जारी सियासी संकट के बीच विधानसभा के स्पीकर ने इस्तीफा देने वाले कांग्रेस के सभी बागी विधायकों से शुक्रवार तक पेश होने का आदेश दिया है।

Madhya Pradesh- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मध्य प्रदेश: बागी 22 विधायकों को शुक्रवार तक स्पीकर के सामने पेश होने का आदेश

भोपाल. मध्य प्रदेश में जारी सियासी संकट के बीच विधानसभा के स्पीकर ने इस्तीफा देने वाले कांग्रेस के सभी बागी विधायकों से शुक्रवार तक पेश होने का आदेश दिया है। विधानभा अध्यक्ष ने बयान दिया है कि कल 6 लोगों को नोटिस दिए थे। आज 7 लोगों को नोटिस जारी करूंगा। उन्होंने कहा कि नियम प्रक्रिया में बंधा हुआ हूं, नियम का पालन करना मेरा कर्तव्य है। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में कुल 22 विधायकों ने इस्तीफा दिया है। इन विधायकों में से अधिकांश ने बयान जारी कर कहा है कि वो सिंधिया के साथ हैं, हालांकि कांग्रेस नेताओं का कहना है कि इन्हें बंधन बनाया हुआ है और ये वापस लौट आएंगे।

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश के कद्दावर नेता और पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया बुधवार को राजधानी नई दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) में शामिल हो गए। पार्टी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने सिंधिया को भाजपा की सदस्यता दिलाई। सिंधिया ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद कहा, "मैं भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद अर्पित करना चाहूंगा कि उन्होंने इस परिवार में मुझे आमंत्रित किया।"

सिंधिया ने इसके साथ ही कहा कि भारत का भविष्य मोदी जी के हाथों में सुरक्षित है। उन्होंने कहा, "मध्यप्रदेश सरकार में सपने टूटकर बिखर गए। मंदसौर के हजारों किसानों पर केस आज भी लदे हैं। राज्य में वास्तव में ट्रांसफर उद्योग चल रहा है। कांग्रेस आज वह नहीं रही, जो पहले थी।"

Latest India News