A
Hindi News भारत राजनीति ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की मांग

ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की मांग

कैप्टन अमरिंदर सिंह के युवा अध्यक्ष बनाने वाले बयान के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी कांग्रेस अध्यक्ष की रेस में हैं। समर्थकों की दलील है कि सिंधिया के पास पार्टी के लिए काम करने का अच्छा अनुभव हैं और उनको मौका मिलना चाहिए।

Jyotiraditya Scindia- India TV Hindi Jyotiraditya Scindia

भोपाल में ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की अपील वाले पोस्टर लगें हैं। ये पोस्टर मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से लगाया गया है। इसमें राहुल गांधी से अपील की गई है कि उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय नेतृत्व सौंपा जाए। कैप्टन अमरिंदर सिंह के युवा अध्यक्ष बनाने वाले बयान के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी कांग्रेस अध्यक्ष की रेस में हैं। समर्थकों की दलील है कि सिंधिया के पास पार्टी के लिए काम करने का अच्छा अनुभव हैं और उनको मौका मिलना चाहिए।

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार के बाद राहुल गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। राहुल गांधी ने अपने इस्तीफे को लेकर एक खुला पत्र लिखा था जिसे राहुल गांधी ने ट्वीट भी किया था। राहुल गांधी उसमें लिखा था कि लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिली हार की मैं जिम्मेदारी लेता हूं। हमारी पार्टी के विकास के लिए जवाबदेही महत्वपूर्ण है। इस कारण से मैंने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने आगे लिखा कि कांग्रेस अध्यक्ष पद पर रहना मेरे लिए गर्व की बात है।

राहुल गांधी ने लिखा था कि कांग्रेस पार्टी की सेवा करना मेरे लिए गर्व का विषय है जिस पार्टी की नीतियां और सिद्धातों से देश का विकास हुआ है. मैं देश और पार्टी से मिले प्यार के लिए आभारी हूं। 2019 में मिली हार के लिए पार्टी को पुर्नसंगठित करने की जरूरत है। पार्टी की हार के लिए सामूहिक तौर पर लोगों को कठिन निर्णय लेने होंगे। यह बेहद गलत होगा कि पार्टी की हार के लिए सबको जिम्मेदार ठहराया जाए, लेकिन पार्टी अध्यक्ष होने की वजह से मैं अपनी जिम्मेदारी से भागूं।

Latest India News