A
Hindi News भारत राजनीति गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा, 2022 के विधानसभा चुनाव में आसान जीत को लेकर आश्वस्त हूं

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा, 2022 के विधानसभा चुनाव में आसान जीत को लेकर आश्वस्त हूं

सत्ताधारी बीजेपी ने जिला पंचायत चुनावों में 49 में से 32 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि विपक्षी दल कांग्रेस के खाते में सिर्फ 4 सीटें आई थीं।

2022 Assembly polls, 2022 Assembly polls BJP, 2022 Assembly polls Prediction, 2022 Assembly polls- India TV Hindi Image Source : PTI गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा है कि बीजेपी 2022 के राज्य विधानसभा चुनाव में आसानी से जीत हासिल करने को लेकर आश्वस्त है।

पणजी: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी 2022 के राज्य विधानसभा चुनाव में आसानी से जीत हासिल करने को लेकर आश्वस्त है। सावंत ने दक्षिण गोवा के मडगांव शहर में कहा कि उनकी पार्टी इन चुनावों के लिए पूरी तरह तैयार है। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत मडगांव में पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए आयोजित एक कार्यशाला को संबोधित करेंगे। बीजेपी नेता ने कहा, ‘पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव के लिए तैयार है। हम सभी 40 विधानसभा क्षेत्रों में कार्यशाला अयोजित करेंगे।’ सावंत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी आसानी से जीत हासिल करने को लेकर आश्वस्त है। 

मार्च 2022 में विधानसभा चुनाव होने की संभावना
गोवा विधानसभा चुनाव मार्च 2022 में होने की संभावना है और प्रमोद सावंत के इन चुनावों में अच्छा करने की उम्मीद के पीछे हाल ही में हुए जिला पंचायत चुनावों के नतीजे हैं। बता दें कि इससे पहले गोवा में सत्ताधारी बीजेपी ने जिला पंचायत चुनावों में 49 में से 32 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि विपक्षी दल कांग्रेस के खाते में सिर्फ 4 सीटें आई थीं। राज्य में 48 जिला पंचायत क्षेत्रों में 50 सीटें हैं लेकिन एक सीट पर उम्मीदवार की मौत हो जाने के कारण चुनाव नहीं हुआ था। इन सीटों के लिए 12 दिसंबर को मतदान हुआ था और नतीजे 14 दिसंबर को घोषित किए गए थे।

जिला पंचायत चुनावों में बीजेपी ने गाड़ा था झंडा
जिला पंचायत चुनावों में बीजेपी ने 32 सीटों पर जीत दर्ज की थी जबकि 7 सीटों पर निर्दलीय विजयी रहे थे। कांग्रेस के खाते में 4, MGP के हिस्से में 3 सीटें आईं जबकि NCP और आम आदमी पार्टी (AAP) को एक-एक सीट से संतोष करना पड़ा था। बता दें कि इस तटीय राज्य में यह पहला मौका था जब AAP ने चुनावों में कोई सीट जीती हो। अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों में भी ज्यादातर सीटों पर चुनाव लड़ने का लक्ष्य लेकर चल रही है। गोवा बीजेपी के अध्यक्ष सदानंद शेट तानावड़े ने इस जीत पर कहा था कि ये नतीजे इस बात का भी खुलासा करते हैं कि 2022 के गोवा विधानसभा चुनावों का नतीजा क्या होगा।

Latest India News