A
Hindi News भारत राजनीति पुलवामा हमला: पाकिस्तान से 'मोस्ट फेवर्ड नेशन' का दर्जा वापस, दुनिया में किया जाएगा अलग-थलग

पुलवामा हमला: पाकिस्तान से 'मोस्ट फेवर्ड नेशन' का दर्जा वापस, दुनिया में किया जाएगा अलग-थलग

पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले में जवानों की शहादत के बाद भारत सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान से 'मोस्ट फेवर्ड नेशन' का दर्जा वापस ले लिया है।

Pulwama Attack: The 'most favoured nation' status granted to Pakistan, stands withdrawn- India TV Hindi Pulwama Attack: The 'most favoured nation' status granted to Pakistan, stands withdrawn

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले में जवानों की शहादत के बाद भारत सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान से 'मोस्ट फेवर्ड नेशन' का दर्जा वापस ले लिया है। पुलवामा हमले के बाद प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में हुई CCS बैठक के बाद बात करते हुए केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि CCS में जवानों की शहादत को देखते हुए 2 मिनट का मौन रखा गया है। वहीं, वंदे भारत एक्सप्रेस केेो हरी झंडी दिखाने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस कायराना आतंकी हमले के बाद जवानों को खुली छूट दे दी गई है।

जेटली ने कहा कि बैठक में घटना के बारे में विस्तार से चर्चा हुई। जेटली ने कहा कि बैठक में पाकिस्तान को अलग-थलग करने के लिए सभी संभव उपाय करने का फैसला किया गया। उन्होंने कहा कि विदेश मंत्रालय इसके लिए सभी संभव राजनयिक कदम उठाएगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस घृणित कार्य को करने वालों और इसमें सहयोग देने वालों को कड़ी सजा दी जाएगी, और शनिवार को गृह मंत्री के लौटकर आने के बाद सर्वदलीय बैठक की जाएगी।

वहीं, प्रधानमंत्री ने कहा, 'पुलवामा हमले के बाद लोगों का खून खौल रहा है, यह मैं भली-भांति समझ रहा हूं। हमले के पीछे शामिल ताकतों को इसकी बड़ी कीमत चुकानी होगी। जो लोग आलोचना कर रहे हैं, उनकी भावनाएं मैं अच्छी तरह से समझ रहा हूं। हमें एकजुट होकर इस लड़ाई में जुटना होगा। दुनिया में अलग-थलग पड़ चुके हमारे पड़ोसी देश के मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे, वो तबाही के रास्ते पर चल रहे हैं। हम तरक्की के रास्त पर हैं। 130 करोड़ हिंदुस्तानी इस आतंकी हमले का मुंहतोड़ जवाब दें।'

Latest India News