A
Hindi News भारत राजनीति राहुल-पवार की मुलाकात के बाद कांग्रेस और राकांपा के विलय की अटकलें शुरू

राहुल-पवार की मुलाकात के बाद कांग्रेस और राकांपा के विलय की अटकलें शुरू

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार के बीच बृहस्पतिवार को हुई मुलाकात के बाद राजनीतिक गलियारों में यह अटकलें शुरू हो गई हैं कि दोनों पार्टियों का विलय हो सकता है।

<p>Rahul Gandhi and Sharad Pawar</p>- India TV Hindi Rahul Gandhi and Sharad Pawar

मुंबई: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार के बीच बृहस्पतिवार को हुई मुलाकात के बाद राजनीतिक गलियारों में यह अटकलें शुरू हो गई हैं कि दोनों पार्टियों का विलय हो सकता है। बहरहाल, दिल्ली और महाराष्ट्र में दोनों पार्टियों के नेताओं ने इस बारे में पूछे जाने पर कहा कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है कि गांधी और पवार की मुलाकात के दौरान विलय पर कोई चर्चा हुई।

पवार ने कहा कि उन्होंने और गांधी ने महाराष्ट्र में कुछ महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव और राज्य में सूखे के हालात पर चर्चा की है। दिल्ली में पवार और गांधी के बीच करीब 55 मिनट की मुलाकात हुई जिसके बाद दोनों पार्टियों में विलय की अटकलें आरंभ हो गईं।

इस बारे में पूछे जाने पर राकांपा प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि पार्टी के भीतर इस बारे में कोई चर्चा नहीं है।

दूसरी तरफ, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने कहा, ‘‘जब दो पार्टियों के नेता मिलते हैं तो राजनीति पर चर्चा होती है। अगर दोनों पार्टियां साथ आती हैं तो इससे वोटों के बंटवारे को रोकने में मदद मिलेगी। परंतु दोनों पार्टियों के विलय के बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है।’’

Latest India News