A
Hindi News भारत राजनीति मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में विभिन्न संस्थाओं में बैठे आरएसएस के लोगों को हटाएंगे: राहुल गांधी

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में विभिन्न संस्थाओं में बैठे आरएसएस के लोगों को हटाएंगे: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को कहा कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सरकारी संस्थाओं में बैठे आरएसएस के लोगों को हटाया जाएगा।

Rahul Gandhi- India TV Hindi Rahul Gandhi

नयी दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को कहा कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सरकारी संस्थाओं में बैठे आरएसएस के लोगों को हटाया जाएगा। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि आरएसएस देश की संस्थाओं पर नियंत्रण करना चाहती है। पार्टी के अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अधिवेशन में गांधी ने कहा कि कांग्रेस 2019 में भाजपा, आरएसएस को हराएगी। जो लोग घृणा फैला रहे हैं, उन्हें सत्ता से हटाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हम मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ के विभिन्न संस्थानों में बैठाए गए आरएसएस के लोगों को हटाएंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमले बोलेते हुए कहा कि चीन ने अपनी सेना डोकलाम में भेज दी लेकिन प्रधानमंत्री मोदी चीन के सामने हाथ जोड़कर खड़े रहे।

उन्होंने कहा, ‘‘पांच साल तक उनसे लड़ने के बाद मुझे प्रधानमंत्री मोदी का चरित्र पता चल गया है । जब कोई उनके सामने खड़ा होता है तो वह भाग खड़े होते हैं।’’ राहुल ने दावा किया, ‘‘ प्रधानमंत्री मोदी को मंच पर मेरे साथ दस मिनट के लिए खड़ा कर दीजिए और राष्ट्रीय सुरक्षा पर बहस करवाइए। वह खड़े नहीं हो पाएंगे।’’

Latest India News