A
Hindi News भारत राजनीति संजय राउत का बयान, कहा- हिंदू और मुसलमान को अलग करने की कोशिश की जा रही है

संजय राउत का बयान, कहा- हिंदू और मुसलमान को अलग करने की कोशिश की जा रही है

शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है

Sanjay Raut Statement on Citizen amendment bill before it present in Rajya Sabha- India TV Hindi Image Source : TWITTER Sanjay Raut Statement on Citizen amendment bill before it present in Rajya Sabha

नई दिल्ली। शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। संजय राउत ने कहा ‘‘वोट बैंक की राजनीति सही नहीं, आप देश में एक बार फिर से हिंदू-मुसलमान को अलग करने की कोशिश कर रहे हैं, ऐसा न करें।’’ राज्यसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक को समर्थन को लेकर पूछे गए सवाल पर संजय राउत ने कहा कि लोकसभा में आंकड़े अलग थे और राज्यसभा की स्थिति अलग है, सरकार को हमारे सवालों का जवाब देना होगा। संजय राउत ने यह भी कहा कि बिल में श्रीलंका के तमिल हिंदुओं के लिए कुछ नहीं है।  

शिवसेना ने लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक के पक्ष में वोट दिया था लेकिन उस समय शिवसेना की तरफ से नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर किसी तरह का सवाल नहीं किया गया था। मंगलवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने भी कहा था कि नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर जबतक सारी बातें साफ नहीं हो जाती तबतक शिवसेना इसका समर्थन नहीं करेगी।

बुधवार को संजय राउत ने कहा कि इस बिल को लेकर उनकी पार्टी सारे संदेह दूर करना चाहती है और अगर उन्हें संतोषजनक उत्तर नहीं मिले तो पार्टी ने बिल को लेकर लोकसभा में जो स्टैंड लिया था, राज्यसभा में उससे अलग स्टैंड ले सकती है।

लोकसभा से सोमवार रात को पास होने के बाद नागरिकता संशोधन विधेयक आज राज्यसभा में पेश किया जाएगा। संसदीय कार्यमंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा है कि उन्हें पूरा विश्वास है कि राज्यसभा में भी यह बिल आसानी से पास हो जाएगा।

Latest India News