A
Hindi News भारत राजनीति महाराष्ट्र के सीएम को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, फडणवीस के खिलाफ चल सकता है केस

महाराष्ट्र के सीएम को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, फडणवीस के खिलाफ चल सकता है केस

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडववीस को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। फडणवीस पर हलफनामे में जानकारियां छिपाने का केस चल सकता है। सुप्रीम कोर्ट ने ट्रायल कोर्ट के फैसले को रद्द कर दिया है।

महाराष्ट्र के सीएम को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, फडणवीस के खिलाफ चल सकता है केस- India TV Hindi महाराष्ट्र के सीएम को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, फडणवीस के खिलाफ चल सकता है केस

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। फडणवीस पर हलफनामे में जानकारियां छिपाने का केस चल सकता है। सुप्रीम कोर्ट ने ट्रायल कोर्ट के फैसले को रद्द कर दिया है। फडणवीस पर 2014 के अपने हलफनामे में दो आपराधिक मामले छिपाने का आरोप है।

ये दोनों केस नागपुर के हैं। इनमें एक मानहानि और दूसरा ठगी का है। वकील सतीश उके ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर आरोप लगाया था कि 2014 के चुनाव का नामांकन दाखिल करते समय फडणवीस ने झूठा हलफनामा दायर किया था। हालांकि इससे पहले बॉम्बे हाईकोर्ट ने याचिका खारिज कर दी थी और कहा था कि याचिका में तथ्यों की कमी है।

जानकारों की मानें तो अब उन पर जनप्रतिनिध अधिनियम के तहत केस चलाया जाएगा। हलफनामे में दो आपराधिक मामलों की जानकारी छिपाने के मामले में हाई कोर्ट के आदेश को पलटते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केस चलाने का आदेश दिया है।

Latest India News