A
Hindi News भारत राजनीति शरद यादव ने नई पार्टी बनाई, नीतीश कुमार के खेमे ने दिल्ली हाईकोर्ट को बताया

शरद यादव ने नई पार्टी बनाई, नीतीश कुमार के खेमे ने दिल्ली हाईकोर्ट को बताया

राज्यसभा सदस्य और जेडीयू के महासचिव रामचंद्र प्रसाद सिंह की ओर से दाखिल अतिरिक्त हलफनामे में कहा गया है कि असली जेडीयू का प्रतिनिधित्व करने का दावा करने वाले यादव और अन्य नेताओं ने मई में नया दल लोकतांत्रिक जनता दल का गठन किया है...

<p>sharad yadav</p>- India TV Hindi sharad yadav

नई दिल्ली: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले जनता दल यूनाइटेड धड़े ने आज दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया कि शरद यादव खेमे ने नई राजनीतिक पार्टी बना ली है। शरद यादव गुट ने असली जेडीयू होने का दावा किया था।

राज्यसभा सदस्य और जेडीयू के महासचिव रामचंद्र प्रसाद सिंह की ओर से दाखिल अतिरिक्त हलफनामे में कहा गया है कि असली जेडीयू का प्रतिनिधित्व करने का दावा करने वाले यादव और अन्य नेताओं ने मई में नया दल लोकतांत्रिक जनता दल का गठन किया है। न्यायमूर्ति वी कामेश्वर राव ने सिंह से हलफनामे को रिकॉर्ड पर रखने के लिए एक अर्जी दाखिल करने को कहा।

अदालत ने मामले के अंतिम निपटारे के लिए 13 सितंबर की तारीख तय की है। पार्टी का नाम और तीर चुनाव चिन्ह पर यादव गुट के दावे को खारिज करने के चुनाव आयोग के आदेश के खिलाफ याचिका दायर की गई थी।

उच्चतम न्यायालय और दिल्ली उच्च न्यायालय के समक्ष लंबित अलग मामले में नीतीश कुमार खेमा ने कहा था कि राज्यसभा सदस्य के रूप में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव की अयोग्यता वैध है क्योंकि उन्होंने अलग राजनीतिक पार्टी बना ली है। यादव गुट के अध्यक्ष, याचिकाकर्ता के राजशेखरन की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने कहा कि वे अर्जी पर जवाब देंगे।

Latest India News