A
Hindi News भारत राजनीति कांग्रेस: असंतुष्ट नेताओं के साथ सोनिया की मीटिंग आज, पार्टी में बदलाव के लिए लिखी थी चिट्ठी

कांग्रेस: असंतुष्ट नेताओं के साथ सोनिया की मीटिंग आज, पार्टी में बदलाव के लिए लिखी थी चिट्ठी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आज पार्टी के 23 असंतुष्ट नेताओं के साथ मुलाकात करेंगी। ये मुलाकात सोनिया गांधी सुबह दस बजे अपने आवास 10 जनपथ पर करेंगी।

कांग्रेस: असंतुष्ट नेताओं के साथ सोनिया की मीटिंग आज, पार्टी में बदलाव के लिए लिखी थी चिट्ठी- India TV Hindi Image Source : INDIA TV कांग्रेस: असंतुष्ट नेताओं के साथ सोनिया की मीटिंग आज, पार्टी में बदलाव के लिए लिखी थी चिट्ठी

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आज पार्टी के 23 असंतुष्ट नेताओं के साथ मुलाकात करेंगी। ये मुलाकात सोनिया गांधी सुबह दस बजे अपने आवास 10 जनपथ पर करेंगी। सोनिया गांधी के साथ होनेवाली मीटिंग में पार्टी के वे  23 नेता होंगे जिन्होंने पार्टी में मूलभूत बदलाव के लिए चिट्ठी लिखी थी। इस मीटिंग में कांग्रेस के सीनियर नेता गुलाम नबी आज़ाद, आनंद शर्मा, भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, पृथ्वीराज च्वहाण के साथ ही पी चिदंबरम, अशोक गहलोत, कमलनाथ, केसी वेणुगोपाल और पवन कुमार बंसल भी मौजूद रहेंगे। 

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि सोनिया गांधी से कुछ ऐसे नेता भी मिल सकते हैं जो लंबे समय से पार्टी से नाराज चल रहे हैं, हालांकि वे चिट्ठी पर हस्ताक्षर करने वाले नेताओं में शामिल नहीं हैं। सूत्रों का कहना है कि इन नेताओं की सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद सुलह की गुंजाइश बढ़ सकती है। अगस्त महीने में गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा और कपिल सिब्बल समेत कांग्रेस के 23 नेताओं ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर पार्टी के लिए सक्रिय अध्यक्ष होने और व्यापक संगठनात्मक बदलाव करने की मांग की थी। इसे कांग्रेस के कई नेताओं ने पार्टी नेतृत्व और खासकर गांधी परिवार को चुनौती दिए जाने के तौर पर लिया। कई नेताओं ने गुलाम नबी आजाद के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की।

कांग्रेस ने राहुल को अध्यक्ष पद के लिए सबसे उपयुक्त बताया 
कांग्रेस में सक्रिय अध्यक्ष एवं व्यापक संगठनात्मक बदलाव की मांग को लेकर चिट्ठी लिखने वाले नेताओं की मुलाकात से पहले  कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि राहुल गांधी ही कांग्रेस अध्यक्ष की कमान संभालने के लिए सबसे उपयुक्त व्यक्ति हैं। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह भी कहा कि पार्टी के सभी नेता कांग्रेस परिवार का हिस्सा हैं और सोनिया के साथ होने वाली कई नेताओं की मुलाकात में संगठन समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी। 

Latest India News