A
Hindi News भारत राजनीति ममता ने तापस पॉल की मौत के लिए केन्द्र सरकार को ठहराया जिम्मेदार

ममता ने तापस पॉल की मौत के लिए केन्द्र सरकार को ठहराया जिम्मेदार

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस नेता एवं अभिनेता तापस पॉल की मौत के लिए केन्द्रीय एजेंसियों द्वारा बनाया गया ‘दबाव’ और केन्द्र सरकार की प्रतिशोध की राजनीति जिम्मेदार है।

ममता ने तापस पॉल की मौत के लिए केन्द्र सरकार को ठहराया जिम्मेदार- India TV Hindi Image Source : ममता ने तापस पॉल की मौत के लिए केन्द्र सरकार को ठहराया जिम्मेदार

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस नेता एवं अभिनेता तापस पॉल की मौत के लिए केन्द्रीय एजेंसियों द्वारा बनाया गया ‘दबाव’ और केन्द्र सरकार की प्रतिशोध की राजनीति जिम्मेदार है। 61 वर्षीय पॉल का मंगलवार को मुम्बई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। वह रोज़ वैल चिटफंड घोटाला मामले में आरोपी थे और करीब एक साल तक जेल में भी रहे थे। 

बनर्जी ने पॉल को श्रद्धांजलि देते हुए आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस के एक और नेता सुल्तान अहमद की मौत भी दिल का दौरा पड़ने से हुई थी। ममता के अनुसार, वह 2017 नरादा टैप्स घोटाला मामले में आरोपी बताए जाने के बाद से तनाव में थे। 

यहां रबिन्द्र सदन में ममता ने पत्रकारों से कहा, ‘‘ तापस पॉल पर केन्द्रीय एजेंसियों का गहरा दबाव था और वह केन्द्र की प्रतिशोध की राजनीति के शिकार हुए।’’ पॉल का पार्थिव शरीर रबिन्द्र सदन में रखा गया है ताकि लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे सकें।

Latest India News