A
Hindi News भारत राजनीति सोनिया की विपक्षी नेताओं के साथ ऑनलाइन बैठक में तृणमूल कांग्रेस भी हो सकती है शामिल

सोनिया की विपक्षी नेताओं के साथ ऑनलाइन बैठक में तृणमूल कांग्रेस भी हो सकती है शामिल

विभिन्न सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बैठक के लिए द्रमुक, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और झारखंड मुक्ति मोर्चा उन पार्टियों में शामिल हैं जिन्हें न्योता दिया गया है।

TMC likely to join Sonia Gandhi’s virtual meet for opposition leaders- India TV Hindi Image Source : PTI कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आगामी 20 अगस्त को विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक बुलाई है।

कोलकाता: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आगामी 20 अगस्त को विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक बुलाई है। यह बैठक वर्चुअली आयोजित की जाएगी। इस बैठक में शामिल होने के लिए तृणमूल कांग्रेस को भी न्योता मिला है। इसकी पुष्टि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी के एक राजनीतिक सहयोगी ने की है। उन्होंने बताया कि तृणमूल कांग्रेस के बैठक में शामिल होने की संभावना है। 

सोनिया गांधी ने यह बैठक विपक्षी नेताओं, न्यायाधीशों और पत्रकारों के फोन कथित तौर पर टैप करने को लेकर चल रहे राजनीतिक विवाद और संसद के हाल में संपन्न मानसून सत्र में हुए हंगामे को लेकर जारी आरोप-प्रत्यारोप के बीच बुलाई है। हालांकि, अबतक बैठक का एजेंडा सामने नहीं आया है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इस दौरान विपक्षी दलों के मुद्दों पर चर्चा करने और विपक्षी एकजुटता को मजबूत करने के तरीकों पर विचार विमर्श होगा। 

विभिन्न सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बैठक के लिए द्रमुक, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और झारखंड मुक्ति मोर्चा उन पार्टियों में शामिल हैं जिन्हें न्योता दिया गया है। बनर्जी ने भी पिछले महीने अपने दिल्ली दौरे के दौरान विपक्ष की एकजुटता पर जोर दिया था। तब वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करने के साथ-साथ कांग्रेस की सोनिया गांधी, राहुल गांधी, कमलनाथ, आनंद शर्मा और अभिषेक मनु सिंघवी से भी मिली थीं। 

बनर्जी ने दिल्ली दौरे के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, द्रमुक नेता कनिमोई से मुलाकात की थी। इनके अलावा उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार और राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव से भी फोन पर बात की थी।

ये भी पढ़ें

Latest India News