A
Hindi News भारत राजनीति कश्मीर में दिवाली मनाने वाले प्रधानमंत्री अब क्यों चुप्पी साधे हुए हैं: कांग्रेस

कश्मीर में दिवाली मनाने वाले प्रधानमंत्री अब क्यों चुप्पी साधे हुए हैं: कांग्रेस

केन्द्र की भाजपा सरकार के शासनकाल में जवानों एवं किसानों की हालत खराब होने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने आज कहा कि जम्मू-कश्मीर में दिवाली मनाने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज उस समय मौन क्यों साधे हुए हैं जबकि राज्य की स्थिति बहुत चिंताजनक है।

modi- India TV Hindi modi

नई दिल्ली: केन्द्र की भाजपा सरकार के शासनकाल में जवानों एवं किसानों की हालत खराब होने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने आज कहा कि जम्मू-कश्मीर में दिवाली मनाने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज उस समय मौन क्यों साधे हुए हैं जबकि राज्य की स्थिति बहुत चिंताजनक है।

कांग्रेस प्रवक्ता आर पी एन सिंह ने आज संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि कांग्रेस ने नारा दिया था जय जवान जय किसान। लेकिन आज भाजपा सरकार के शासन में न तो जवान और न ही किसान सुरक्षित हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी दिवाली मनाने के लिए जम्मू-कश्मीर गये थे। उन्होंने कहा कि आज जबकि जम्मू कश्मीर की स्थिति चिंताजनक है, आतंकवादी हमलों में नागरिक और सुरक्षाकर्मियों की जान जा रही है तो मोदी ने मौन क्यों साध रखा है। उन्होंने एक ट्वीट तक नहीं किया है।

पूर्व गृह राज्यमंत्री ने कहा कि जम्मू कश्मीर में आये दिन हमारे जवान शहीद हो रहे हैं। केन्द्र की भाजपा सरकार एवं राज्य की पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार के पास कोई ठोस नीति नहीं होने के कारण स्थिति चिंताजनक स्तर तक पहुंच गयी है। उन्होंने कहा कि इन दोनों सरकारो को अपनी पूरी क्षमता लगाते हुए स्थिति को सामान्य बनाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि सरकार को हर बात के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराने के बजाय किसानों और सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर कोई ठोस नीति बनानी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस मामले में कांग्रेस से जो भी सहयोग मांगा जाएगा, पार्टी पूरी मदद करेगी। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में सरकार को सभी पक्षों से बातचीत कर सामान्य स्थिति से बहाल करना चाहिए।

सिंह ने कहा, कांग्रेस यह मांग करती है कि भाजपा यह देश को बताये कि जम्मू कश्मीर में शांति एवं समृद्धि को बढ़ावा देने के लिए कौन से पांच ठोस कदम उठाये हैं।

Latest India News