A
Hindi News भारत राजनीति शरद पवार को एक और बड़ा झटका, इस राज्य के सभी 7 NCP विधायकों ने अजित गुट को किया सपोर्ट

शरद पवार को एक और बड़ा झटका, इस राज्य के सभी 7 NCP विधायकों ने अजित गुट को किया सपोर्ट

एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार को बड़ा झटका देते हुए नागालैंड में पार्टी के सभी नेताओं ने अजित गुट को अपना समर्थन देने का फैसला किया है।

NCP Nagaland, Ajit Pawar, Sharad Pawar, ncp, Nagaland unit- India TV Hindi Image Source : FILE महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार और एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार।

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सुप्रीमो शरद पवार को पार्टी पर कब्जे की लड़ाई में एक और बड़ा झटका लगा है। पूर्वोत्तर के राज्य नागालैंड में NCP के सभी 7 विधायकों और पार्टी के पदाधिकारियों ने संगठन के अजित पवार गुट को अपना समर्थन दिया है। पार्टी के एक प्रवक्ता ने गुरुवार को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि पार्टी की नागालैंड यूनिट के अध्यक्ष वानथुंग ओडियो ने सभी विधायकों और पदाधिकारियों द्वारा अजित गुट को समर्थन को लेकर शपथ पत्र सौंपे हैं। बता दें कि अजित पवार की बगावत के बाद NCP पर कब्जे की लड़ाई तेज हो गई है।

‘नागालैंड अध्यक्ष ने सौंपा समर्थन का शपथ पत्र’
अजित पवार गुट के राष्ट्रीय प्रवक्ता ब्रजमोहन श्रीवास्तव ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा, ‘नागालैंड यूनिट के अध्यक्ष वानथुंग ओडियो नई दिल्ली आये और राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल तथा महाराष्ट्र यूनिट के अध्यक्ष सुनील तटकरे से मुलाकात की। उन्होंने हमें नागालैंड एनसीपी के फैसले (अजित पवार खेमे को समर्थन देने) के बारे में सूचित किया। ओडियो ने 7 विधायकों सहित सभी पदाधिकारियों के समर्थन के शपथ पत्र सौंपे।’ NCP के एक बयान के मुताबिक, पटेल ने ओडियो को आश्वासन दिया कि वह 24 साल पुरानी पार्टी को मजबूत करने के उनके प्रयासों में उनका समर्थन करेंगे।

चाचा और भतीजे में पार्टी पर कब्जे की जंग तेज
बता दें कि हाल ही में अजित पवार ने अपने चाचा और NCP सुप्रीम शरद पवार से बगावत कर दी थी और बीजेपी-शिवसेना गठबंधन से हाथ मिला लिया था। अजित पवार इसके बाद एक बार फिर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री बने और अपने करीबियों को मंत्रिमंडल में स्थान दिलवाया। बगावत के बाद अजित गुट ने शरद पवार को मनाने की भी कोशिश की लेकिन नतीजा सिफर रहा। अब चाचा और भतीजे के बीच पार्टी पर कब्जे को लेकर जंग चल रही है ऐसे में नागालैंड के पार्टी नेताओं द्वारा अजित गुट को समर्थन देना शरद पवार के लिए एक बहुत बड़े झटके के जैसा है।

Latest India News