A
Hindi News भारत राजनीति FIR दर्ज होने के बाद बोले बृजभूषण सिंह, 'देश जंतर-मंतर से नहीं, सुप्रीम कोर्ट से चलेगा'

FIR दर्ज होने के बाद बोले बृजभूषण सिंह, 'देश जंतर-मंतर से नहीं, सुप्रीम कोर्ट से चलेगा'

बृजभूषण सिंह ने कहा मुझ पर पिछले 12 सालों से किसी ने कोई आरोप नहीं लगाए, लेकिन अब एक ही परिवार, एक ही अखाड़ा क्यों विरोध कर रहा है? देश के अन्य प्रांतों के खिलाड़ी क्यों नहीं आवाज उठा रहे?

BrijBhushan Sharan Singh, New Delhi, Jantar Mantar- India TV Hindi Image Source : FILE बृजभूषण शरण सिंह

अयोध्या: जंतर-मंतर पर चल रहे पहलवानों के धरने को लेकर भारतीय कुश्ती संघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह का बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा है कि देश में लोकतंत्र है और देश संविधान और सुप्रीम से चलेगा ना कि जंतर-मंतर से चलेगा। वहीं इससे पहले उन्होंने कहा कि मुझे सुप्रीम कोर्ट में पूरा भरोसा है और मैं हर जांच में सहयोग करने के लिए तैयार हूं। उन्होंने कहा कि पिछले कई महीनों से मुझ पर आरोप लगाए जा रहे, गालियां दी जा रही हैं, लेकिन अब मुझे सुप्रीम कोर्ट से न्याय मिलेगा।

इस पूरे खेल के पीछे एक उद्योगपति और कांग्रेस का हाथ - बृजभूषण सिंह  

उन्होंने कहा मुझ पर पिछले 12 सालों से किसी ने कोई आरोप नहीं लगाए, लेकिन अब एक ही परिवार, एक ही अखाड़ा क्यों विरोध कर रहा है? देश के अन्य प्रांतों के खिलाड़ी क्यों नहीं आवाज उठा रहे? देश के अन्य खिलाड़ियों के साथ यौन उत्पीड़न क्यों नहीं हुआ ? उन्होंने आरोप लगाया कि इस पूरे खेल के पीछे एक उद्योगपति और कांग्रेस का हाथ है। उन्होंने कहा कि जांच समिति की रिपोर्ट इनके पास पहुंच रही थी लेकिन जब उसमें एक भी आरोप सिद्ध नहीं हुए तब यह लोग रिपोर्ट सार्वजनिक हुए बिना ही नए मामले के साथ सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए।

बृजभूषण सिंह को बचा रही केंद्र सरकार- प्रियंका गांधी 

वहीं आज शनिवार को भी दिल्ली में जंतर-मंतर पर पहलवानों का धरना-प्रदर्शन जारी है। आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहलवानों के इस प्रदर्शन का समर्थन करने जंतर-मंतर पहुंचे थे, जहां दोनों नेताओं ने बृजभूषण शरण सिंह को कुश्ती संघ के अध्यक्ष पद से हटाए जाने और उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की। प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार एक बाहुबली के सामने नतमस्तक हो गई है और वह ही उन्हें बचा रही है। 

 

Latest India News