A
Hindi News भारत राजनीति दिल्ली: 27 अगस्त को हो सकती है बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, कमजोर सीटों पर होगा मंथन

दिल्ली: 27 अगस्त को हो सकती है बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, कमजोर सीटों पर होगा मंथन

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 27 अगस्त को हो सकती है। इस दौरान उन सीटों पर चर्चा हो सकती है, जो बीजेपी के लिए कमजोर हैं।

BJP Central Election Committee meeting- India TV Hindi Image Source : FILE बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक

नई दिल्ली: बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। ये बैठक 27 अगस्त को दिल्ली में हो सकती है। इस दौरान C और D श्रेणी की सीटों पर मंथन होगा। यानी कमजोर सीटों पर चर्चा की जाएगी। इसके अलावा खबर ये भी है कि इस दौरान राजस्थान और तेलंगाना की सीटों और उम्मीदवारों पर चर्चा हो सकती है। राजस्थान के 19 से 25 नामों की भाजपाई सूची बेहद जल्द जारी की जा सकती है।

गौरतलब है कि हालही में बीजेपी ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी थी। इन दोनों राज्यों में इस साल विधानसभा चुनाव हैं, ऐसे में बीजेपी काफी एक्टिव है और तैयारियों में जुटी है। बीजेपी ने मध्य प्रदेश में 39 और छत्तीसगढ़ में 21 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था।

छत्तीसगढ़ में बीजेपी को 2018 में मिली थी हार

छत्तीसगढ़ के चुनावों के लिए बीजेपी पुरजोर कोशिश में जुटी है क्योंकि साल 2018 में हुए छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में बीजेपी को शिकस्त मिली थी। इस राज्य में बीजेपी ने केवल 15 सीट ही हासिल कर पाई थीं, जबकि कांग्रेस ने 68 सीटें जीतकर सरकार बनाई थी। ऐसे में बीजेपी में इस बात का मंथन चल रहा है कि जिन सीटों पर पार्टी कमजोर है, वहां के लिए क्या रणनीति बनाई जा सकती है। 

ये भी पढ़ें: 

यूपी: घोसी उपचुनाव के लिए प्रचार कर रहे बीजेपी प्रत्याशी पर फेंकी गई स्याही, VIDEO वायरल

माली के एक गांव में हमलावरों ने बरसाईं अंधाधुंध गोलियां, 23 लोगों की मौत, 12 घायल

Latest India News