A
Hindi News भारत राजनीति Haryana News| आम आदमी पार्टी का हरियाणा में तेजी से हो रहा विस्तार, राज्य में है मुख्य विपक्षी दल: AAP

Haryana News| आम आदमी पार्टी का हरियाणा में तेजी से हो रहा विस्तार, राज्य में है मुख्य विपक्षी दल: AAP

Haryana News: आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता सुशील गुप्ता ने शनिवार को दावा किया कि उनकी पार्टी का हरियाणा में तेजी से विस्तार हो रहा है। उन्होंने कहा हरियाणा के लोग इसे राज्य को करप्शन और बेरोजगारी के कुचक्र से निकालने वाले एकमात्र राजनीतिक विकल्प के तौर पर देख रहे हैं।

Rajya Sabha member Sushil Gupta(File Photo)- India TV Hindi Image Source : ANI Rajya Sabha member Sushil Gupta(File Photo)

Haryana News: आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता सुशील गुप्ता ने शनिवार को दावा किया कि उनकी पार्टी का हरियाणा में तेजी से विस्तार हो रहा है। उन्होंने कहा हरियाणा के लोग इसे राज्य को करप्शन और बेरोजगारी के कुचक्र से निकालने वाले एकमात्र राजनीतिक विकल्प के तौर पर देख रहे हैं। ‘सत्ता हासिल’ करने के लिए लोगों को मुफ्त की सौगात देने संबंधी वादा करने को लेकर विपक्षी पार्टियों द्वारा किए जा रहे हमलों पर ‘AAP’ के हरियाणा प्रभारी गुप्ता ने कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य, शिक्षा और बिजली जैसी मूलभूत सुविधाएं जनता को देना सरकार की प्राथमिक जिम्मेदारी होनी चाहिए और किसी को भी इसे गलत नहीं देखना चाहिए। 

हर गांव में बना रहे अपनी पार्टी की यूनिट

उल्लेखनीय है कि पड़ोसी पंजाब में आप को मिली शानदार जीत से हरियाणा इकाई भी उत्साहित है। हालांकि, पार्टी 2019 के हरियाणा विधानसभा चुनाव में कोई करिश्मा नहीं दिखा पाई थी। राज्यसभा सदस्य गुप्ता ने कहा, ‘‘AAP अब हरियाणा में तेजी से अपना विस्तार कर रही है। हम अपनी इकाई प्रत्येक गांव में बना रहे हैं। लोग हमें एक विकल्प के तौर पर देख रहे हैं, जो राज्य को भ्रष्टाचार और बेरोजगारी के दलदल से निकाल सकती है और स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में सुधार ला सकती है।’’ साथ ही उन्होंने दावा किया कि वर्ष 2024 के चुनाव में हरियाणा में भाजपा और AAP के बीच सीधा मुकाबला होगा।

दो साल पहले ही शुरू कर दी तैयारी

हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने में करीब दो साल का वक्त है, लेकिन गुप्ता का कहना है कि उनकी पार्टी ने इसकी तैयारी पहले ही शुरू कर दी है। हरियाणा में बेरोजगारी को सबसे बड़ी चुनौती रेखांकित करते हुए गुप्ता ने कहा कि 'आप' की राज्य इकाई 17 अगस्त को दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेगी और मनोहर लाल खट्टर से रोजगार देने की कार्ययोजना तैयार करने की मांग करेगी। गुप्ता ने कांग्रेस पर भी हमला करते हुए कहा कि वह आपसी झगड़े में व्यस्त है और ‘आप’ राज्य में विपक्ष की भूमिका निभा रही है। 

 

Latest India News