A
Hindi News भारत राजनीति Lalu Yadav News: लालू को पलामू कोर्ट ने 13 साल पुराने केस में किया रिहा, 6 हजार का जुर्माना, जानें पूरा मामला

Lalu Yadav News: लालू को पलामू कोर्ट ने 13 साल पुराने केस में किया रिहा, 6 हजार का जुर्माना, जानें पूरा मामला

Lalu Yadav News: लालू के खिलाफ वर्ष 2009 में आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में गढ़वा में केस दर्ज कराया गया था। 

Lalu Yadav- India TV Hindi Image Source : FILE Lalu Yadav

Highlights

  • गढवा में बिना इजाजत लैंड कराया था हेलिकॉप्टर
  • आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में दर्ज हुआ था केस

Lalu Yadav News : राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद को पलामू कोर्ट ने रिहा कर दिया है। कोर्ट ने लालू पर 6 हजार का जुर्माना भी लगाया है। चुनाव प्रचार के दौरान गढ़वा टाउन हॉल मैदान में बिना इजाजत हेलीकॉप्टर लैंड कराने के मामले में लालू पर केस दर्ज हुआ था। इसी मामले में पलामू जिला एमपी एमएलए कोर्ट में आज सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान लालू प्रसाद करीब 28 मिनट तक कोर्ट में मौजूद रहे।

गढ़वा में वर्ष 2009 में दर्ज हुआ था केस

बता दें कि लालू के खिलाफ वर्ष 2009 में आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में गढ़वा में केस दर्ज कराया गया था। दरअसल लालू प्रसाद का हेलिकॉप्टर बिना इजाजत लिए गढ़वा के टाउन हॉल में चुनावी सभा के दौरान लैंड कर गया था। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई थी।

लालू की दलील, पायलट भटक गया था रास्ता

हालांकि इस मामले में पहले हुई सुनवाई के दौरान लालू प्रसाद की ओर से दलील दी गई थी कि पायलट रास्ता भटक गया था और इस वजह से हेलीकॉप्टर गलत जगह पर लैंड हुआ था। अदालत ने इस दलील को अस्वीकार करते हुए उन्हें आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी माना। बुधवार को लालू प्रसाद यादव ने अदालत में इस मामले को लेकर खेद जताया। लालू प्रसाद यादव के वकील पप्पू सिंह ने बताया कि बुधवार को अदालत ने उन पर छह हजार रुपए का जुर्माना लगाने के बाद इस केस को खत्म कर दिया है।

Latest India News