A
Hindi News भारत राजनीति एथिक्स कमेटी के सामने आज पेश होंगी महुआ मोइत्रा, निशिकांत दुबे ने ट्वीट कर कही ये बात

एथिक्स कमेटी के सामने आज पेश होंगी महुआ मोइत्रा, निशिकांत दुबे ने ट्वीट कर कही ये बात

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा आज संसद की एथिक्स कमेटी के सामने पेश होने वाली हैं। कैश फॉर क्वेरी मामले में उनसे आज एथिक्स कमेटी पूछताछ करेगी और महुआ को अपने पक्ष में एथिक्स कमेटी के सामने सबूत व मत पेश करना होगा।

Mahua Moitra will appear before the Ethics Committee today Nishikant Dubey said this by tweeting- India TV Hindi Image Source : PTI एथिक्स कमेटी के सामने आज पेश होंगी महुआ मोइत्रा

तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा आज लोकसभा की एथिक्स कमेटी के सामने पेश होने वाली हैं। बता दें कि भाजपा सांसद निशिकांत दुबे द्वारा आरोप लगाए जाने के बाद से संसद की एथिक्स कमेटी इस मामले की जांच कर रही है। निशिकांत दुबे ने इस बाबत आरोप लगाते हुए कहा कि टीएम सी सांसद के संसदीय अकाउंट से लगभग 47 बार दुबई से लॉग इन किया गया था। बता दें कि महुआ मोइत्रा पर आरोप है कि उन्होंने कारोबारी दर्शन हीरानंदानी से महंगे गिफ्ट लेकर उद्योगपति अडानी के खिलाफ सदन में सवाल पूछे थे। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक मोइत्रा भी ने भी स्वीकार किया है कि उन्होंने अपने लॉग-इन क्रेडेंशियल हीरानंदानी के साथ शेयर किया था। 

महुआ ने हीरानंदानी के बताया दोस्त
महुआ मोइत्रा पर लगे आरोपों के बाद उन्होंने बताया कि हीरानंदानी उनके करीबी दोस्त हैं। हालांकि उन्होंने हीरानंदानी से पैसे लेने के आरोपों से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि संसद में उन्होंने जो भी सवाल पूछे वो उनके ही थे। बता दें कि इस बीच भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने ट्विटर पर एक निजी न्यूज चैनल का हवाला देते हुए कहा कि महुआ मोइत्रा की जो खबर मीडिया में चल रही है, उसके अनुसार 47 बार दुबई में हीरानंदानी के यहां से मेल आईडी, सांसद पोर्ट से लोकसभा में प्रश्न पूछे गए। अगर यह खबर सही है तो देश के सभी सांसदों को महुआ जी के भ्रष्टाचार के खिलाफ खड़ा होना चाहिए।

एथिक्स कमेटी को महुआ ने लिखा पत्र
उन्होंने आगे लिखा कि हीरानंदानी के लिए हीरानंदानी ने लोकसभा में प्रश्न पूछे। क्या हम सांसद पूंजीपतियों के स्वार्थ के लिए सांसद हैं। बता दें कि निशिकांत दुबे ने महुआ मोइत्रा पर आरोप लगाते हुए कहा था कि महुआ ने संसदीय पोर्टल के लॉगइन आईडी और पासवर्ड को दूसरे के साथ शेयर किया और उन्होंने महुआ पर राष्ट्रीय हित से समझौता करने का भी आरोप लगाया था। बता दें कि इससे पहले महुआ मोइत्रा ने एथिक्स कमेटी को एक खत लिखकर मांग की थी कि वो फिलहाल दिल्ली में नहीं हैं। 5 नवंबर के बाद वो एथिक्स कमेटी के सामने पेश हो सकती है। महुआ मोइत्रा की इस मांग को एथिक्स कमेटी ने नकार दिया और मामले को गंभीर बताते दुए 2 नवंबर को ही एथिक्स कमेटी के सामने पेश होने को कहा था। 

Latest India News