A
Hindi News भारत राजनीति केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी का कांग्रेस पर तीखा हमला, कहा- 'मल्लिकार्जुन खड़गे नकली इटैलियन Congress के रबड़ स्टैम्प अध्यक्ष हैं'

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी का कांग्रेस पर तीखा हमला, कहा- 'मल्लिकार्जुन खड़गे नकली इटैलियन Congress के रबड़ स्टैम्प अध्यक्ष हैं'

प्रह्लाद जोशी ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि आज की नकली कांग्रेस ने वल्लभ भाई पटेल, सुभाष चंद्र बोस, बाल गंगाधर तिलक और बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के साथ जो सलूक किया है, उसके बारे में सारा देश जानता है।

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी- India TV Hindi Image Source : FILE केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी

संसद के शीतकालीन सत्र बड़ा ही हंगामेदार गुजर रहा है। हर रोज किसी न किसी विषय पर विवाद खड़ा हो रहा है। कभी किसी टॉपिक को लेकर सत्ता पक्ष बवाल करता है तो कभी विपक्ष हंगामा करना शुरू कर देता है। आज मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के एक बयान को लेकर संसद के अंदर और बाहर बवाल कटा हुआ है। बीजेपी की तरफ से केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने खड़गे की बयान की निंदा करते हुए कहा कि कांग्रेस के अध्यक्ष और राज्य सभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे 10 टर्म से सांसद हैं और उन्हें इतने वर्षों का राजनैतिक अनुभव रखने वाले खड़गे से इस तरह की अभद्र भाषा की उम्मीद नहीं थी। 

आज की कांग्रेस असली नहीं बल्कि नकली कांग्रेस- जोशी 

वर्तमान कांग्रेस को नकली कांग्रेस और इटैलियन कांग्रेस बताते हुए जोशी ने कहा कि आज की कांग्रेस असली नहीं बल्कि नकली कांग्रेस है। महात्मा गांधी ने तो आजादी के बाद ही कांग्रेस को विसर्जित करने का आह्वान किया था। आज की नकली कांग्रेस ने वल्लभ भाई पटेल, सुभाष चंद्र बोस, बाल गंगाधर तिलक और बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के साथ जो सलूक किया है, उसके बारे में सारा देश जानता है। प्रह्लाद जोशी ने मल्लिकार्जुन खड़गे पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि यह कांग्रेस आजादी की लड़ाई वाली कांग्रेस नहीं है और खड़गे इस नकली इटैलियन कांग्रेस के रबड़ स्टैम्प अध्यक्ष हैं।

Image Source : fileकांग्रेस के अध्यक्ष और राज्य सभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे

बता दें कि एक सभा को संबोधित करते हुए खड़गे ने कहा था कि आजादी की लड़ाई में कांग्रेस के कई नेताओं ने अपनी जान दी, लेकिन बीजेपी वालों के घर से आजादी की लड़ाई में एक कुत्ता भी नहीं मरा। उन्होंने कहा, “हमने देश को आजादी दिलाई और देश की एकता के लिए इंदिरा और राजीव गांधी ने अपनी जान की क़ुर्बानी दी।” 

Latest India News