A
Hindi News भारत राजनीति ‘संजय राउत देशद्रोही हैं, उनके खिलाफ ऐक्शन लेंगे’, कर्नाटक के CM बोम्मई का बड़ा बयान

‘संजय राउत देशद्रोही हैं, उनके खिलाफ ऐक्शन लेंगे’, कर्नाटक के CM बोम्मई का बड़ा बयान

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने भड़काऊ बयान के लिए शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के सांसद संजय राउत के खिलाफ ऐक्शन लेने की चेतावनी दी है।

Sanjay Raut Traitor, Sanjay Raut Karnataka, Sanjay Raut Basavaraj Bommai- India TV Hindi Image Source : PTI कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई और संजय राउत।

बेलगावी: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने गुरुवार को शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) नेता संजय राउत पर जमकर निशाना साधा। बेहद कड़े शब्दों में राउत की आलोचना करते हुए बोम्मई ने उन्हें देशद्रोही तक कह डाला। CM बोम्मई राउत के उस बयान को लेकर नाराज हैं जिसमें शिवसेना नेता ने कहा था कि जैसे चीन भारत में ‘घुसा’ था, वह भी कर्नाटक में वैसे ही ‘घुसेंगे’। बोम्मई ने इस भड़काउ बयान के लिए राउत के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी।

‘जैसे चीन घुसा, वैसे हम कर्नाटक में घुसेंगे’
महाराष्ट्र और कर्नाटक सीमा विवाद को लेकर जारी तनातनी के बीच बुधवार को राउत ने एक बयान से नया बवंडर उठा दिया। राउत ने कहा कि महाराष्ट्र के लोग कर्नाटक में उसी तरह घुसेंगे जैसे की चीन भारत सीमा में ‘घुसा’ था। राउत ने दिल्ली में कहा था, ‘जिस तरह से चीन घुसा, हम वैसा ही कर्नाटक में करेंगे। हमें ऐसा करने के लिए किसी की इजाजत की जरूरत नहीं है।’ कर्नाटक विधानसभा में सीमाविवाद की आलोचना करते हुए प्रस्ताव रखे जाने के बाद बोम्मई ने कहा, ‘मैं उन्हें चीन का एजेंट कहूंगा। संजय राउत चीन के एजेंट हैं। वह देशद्रोही हैं। संजय राउत देशद्रोही हैं।’

‘ऐसे आदमी को देशद्रोही नहीं तो और क्या कहें’
CM बोम्मई ने कहा, ‘इस फेडरल सिस्टम में अगर कोई कहता है कि वह गैरकानूनी तरीके से दूसरे राज्य में घुस जाएगा तो इसका मतलब है कि वह फेडरल सिस्टम, इस देश की एकता और अखंडता को बर्बाद करने की कोशिश कर रहा है।’ विधानसभा में यह प्रस्ताव ध्वनिमत से पारित हो गया। बोम्मई ने कहा, ‘उस व्यक्ति को देशद्रोही के अलावा और क्या कहा जाए? उनकी कीमत कौड़ी भर भी नहीं है। अगर वह ऐसे ही बोलते रहे तो हम उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे। अगर आप चीन की तरह आएंगे तो हम भी भारतीय सैनिकों की तरह मुंहतोड़ जवाब देंगे।’

Latest India News