A
Hindi News भारत राजनीति चीन मुद्दे को लेकर सदन में विपक्षी सांसदों का जबरदस्त हंगामा, सरकार से कर रहे चर्चा कराने की मांग

चीन मुद्दे को लेकर सदन में विपक्षी सांसदों का जबरदस्त हंगामा, सरकार से कर रहे चर्चा कराने की मांग

राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने चीन के विषय पर चर्चा कराने का नोटिस दिया, जिसे अस्वीकार कर दिया गया। जिसके बाद सांसदों ने सदन की कार्रवाई से वाकआउट कर दिया।

चीन मुद्दे को लेकर सदन में विपक्षी सांसदों का जबरदस्त हंगामा- India TV Hindi Image Source : FILE चीन मुद्दे को लेकर सदन में विपक्षी सांसदों का जबरदस्त हंगामा

चीन मुद्दे को लेकर संसद के दोनों सदनों में जबरदस्त हंगामा चल रहा है। लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों में इसे लेकर बवाल कटा हुआ है। सांसद अपनी सीटों और वेल में आकर हंगामा कर रहे हैं। राज्यसभा में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस विषय पर सदन में चर्चा कराने की मांग की है। उन्होंने कहा, "चीन हमारे देश की जमीन पर कब्ज़ा कर रहा है। हम सदन में इस विषय पर चर्चा नहीं करेंगे तो और किस विषय पर चर्चा करेंगे?" उन्होंने कहा कि सदन में चीन के मुद्दे पर हम चर्चा को तैयार हैं। लेकिन सरकार चर्चा कराने से भाग रही है। 

लेकिन चर्चा कराने एक उनके नोटिस को नहीं मनाने के कारण राज्यसभा से विपक्षी सांसदों ने वाकआउट करके कार्रवाई छोड़कर चले गए। 

वहीं कांग्रेस पर हमला बोलते हुए केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा, "आज कांग्रेस पार्टी तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है। ये लोग आजादी की लड़ाई में अपनी भूमिका के बारे में बात करते हैं। लेकिन वह कांग्रेस और इस कांग्रेस एक नहीं है। दोनों में अंतर है। मौजूदा समय की कांग्रेस नकली कांग्रेस है।" 

Latest India News