A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश योगी मॉडल के मुरीद हुए ऑस्ट्रेलियाई सांसद, बोले- क्या हमें दे सकते हो उधार

योगी मॉडल के मुरीद हुए ऑस्ट्रेलियाई सांसद, बोले- क्या हमें दे सकते हो उधार

क्रैग कैली ने 10 जुलाई को एक ट्वीट को रिट्वीट करते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ की। उन्होंने लिखा कि क्या ऐसे कोई चांस हैं कि वो हमें अपना मुख्यमंत्री उधार दे दें ताकि यहां फैली अव्यवस्था को दूर किया जा सके।

Australian MP Craig Kelly praises CM Yogi Covid model aks his help for kangaroo nation योगी मॉडल के - India TV Hindi Image Source : PTI & TWITTER योगी मॉडल के मुरीद हुए ऑस्ट्रेलियाई सांसद, बोले- क्या हमें दे सकते हो उधार

नई दिल्ली. देश में कोरोना की सेकेंड वेव ने भयंकर तबाही मचाई थई। अब से लहर काफी धीमी पड़ चुकी है। जनसंख्या के हिसाब से देश के सबसे बड़े राज्य में इस लहर के दौरान 1 लाख केस रोजाना आने के अनुमान लगाया गया था, लेकिन राज्य सरकार की सजगता की वजह से ये आंकड़ा 50 हजार प्रति दिन भी न पहुंच सका। सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में कोरोना की प्रचंड दूसरी लहर से जिस तरह से प्रदेश का प्रशासन लड़ा उसे इंटरनेशनल लेवल पर भी जमकर सराहा गया। अब ऑस्ट्रेलिया के सांसद क्रैग कैली ने भी उनकी तारीफ की है।

क्रैग कैली ने 10 जुलाई को एक ट्वीट को रिट्वीट करते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ की। उन्होंने लिखा कि क्या ऐसे कोई चांस हैं कि वो हमें अपना मुख्यमंत्री उधार दे दें ताकि यहां फैली अव्यवस्था को दूर किया जा सके। आज एक और ट्वीट रिट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा दिखाए गए उत्कृष्ट नेतृत्व और दूसरी लहर से कुचलते हुए देखकर बहुत अच्छा लगा।

आपको बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान सीएम योगी भी कोरोना संक्रमण का शिकार हो गए थे, इस दौरान यूपी में भी हालात बिगड़ते दिख रहे थे लेकिन कोरोना से उबरने के फौरन बाद सीएम योगी ने खुद प्रदेश के हर मंडल में जाकर मैनेजमेंट को टाइट किया। उनके ग्राउंट जीरो पर उतरने का असर भी लगातार दिखाई दे रहा था। सीएम योगी ने तकरीबन प्रदेश के हर मंडल का दौरा किया। अपने दौरों के दौरान वो न सिर्फ अस्पतालों में गए बल्कि इस दौरान वह लोगों से गांवों में उनके घर जाकर भी मिले। 

सीएम योगी 14 अप्रैल को कोरोना संक्रमित हुए थे। इस दौरान उन्होंने होम आइसोलेशन में रहते हुए रोजाना न सिर्फ अफसरों के साथ समीक्षा बैठक की, बल्कि समाज के विभिन्न तबकों के साथ वर्चुअली संवाद कार्यक्रम भी जारी रखा। 30 अप्रैल को रिपोर्ट निगेटिव आने के तुरंत बाद वह ग्राउंड जीरो पर उतर गए। मुख्यमंत्री योगी ने ग्राउंड जीरो पर मंडलों, जिलों और गांवों में दौरे किए। उन्होंने जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ मंडल स्तर की समीक्षा बैठकें कीं, गांव के लोगों से उनके घर, अस्पताल जाकर संवाद किया, एक लाख गांवों में निगरानी समितियों को सक्रिय करके संक्रमितों की पहचान और 24 घंटे में टेस्ट कराकर मेडिसिन किट पहुंचाने की व्यवस्था की। 

Latest Uttar Pradesh News