A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी पुलिस में गैंगस्टरों के मुखबिरों के खिलाफ अभियान तेज, विकास दुबे कांड के बाद हरकत में प्रसाशन

यूपी पुलिस में गैंगस्टरों के मुखबिरों के खिलाफ अभियान तेज, विकास दुबे कांड के बाद हरकत में प्रसाशन

उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने राज्य में पुलिस और माफिया के बीच के नेक्सस को तोड़ने के लिए की जारी रही कार्यवाही पर कहा कि हम पुलिस में जो 'डार्क शीप' है उन्हें तलाश रहे है, उनपर शिकंजा कसेंगे और कार्रवाई हो भी रही है।

Campaign against gangster, informers in UP Police, administration in action after Vikas Dubey case- India TV Hindi Image Source : ANI Campaign against gangster, informers in UP Police, administration in action after Vikas Dubey case (File Photo)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने राज्य में पुलिस और माफिया के बीच के नेक्सस को तोड़ने के लिए की जारी रही कार्यवाही पर कहा कि हम पुलिस में जो 'डार्क शीप' है उन्हें तलाश रहे है, उनपर शिकंजा कसेंगे और कार्रवाई हो भी रही है। हमारे द्वारा नेक्सस तोड़ने की कोशिश हो रही है। विकास दुबे कांड में SIT जांच कर रही है। यह नेक्सस कैसे इतना बड़ा हो गया इसकी भी जांच हो रही है।

माफियाओं पर चौतरफा प्रहार 

प्रशांत कुमार ने बताया कि सब बड़े माफिया जेल में है, कई ने खुद सरेंडर किया। पुलिस ने जो माफिया जेल में है उनकी जो अवैध सम्पत्ति है या उनके गुर्गों की सम्पत्ति है या उनलोगों ने जो अवैध कब्जे कर रखे है, जिन्होंने अपना इकनोमिक एम्पायर खड़ा कर रखा है, काफी ऐसे माफियाओं की प्रॉपर्टी अटैच की है। गैंगस्टर एक्ट में काफी अवैध कब्जे हटाये गए है जो सरकारी ज़मीनों पर कब्ज़ा कर रखा था।

उन्होनें बताया कि कुछ अवैध कब्जे तोड़े गए है। चौतरफा माफियाओं पर प्रहार चल रहा है। अपराध और अपराधियों के खिलाफ कानूनी शिकंजा कसा जा रहा है।

बद्दो एक साल ,सवा साल पहले पुलिस हिरासत से भागा था, उस समय भी करवाई की गई थी। उसके गुर्गों जिन्होंने उसे भगाने में मदद की उन के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है। जो आरोप है एडीजी मेरठ देख रहे है। 

उन्होनें कहा कि ऐसे डार्क शीप जो हमारे विभाग के अंदर है हम उन पर भी शिकंजा कसेंगे, ये नैक्सस है उसे तोड़ने का हर सम्भव प्रयास किया जाएगा। एडीजी ने कहा कि पुलिस में सब लोग खराब नही, कुछ लोग ऐसे है जिन्हें पहचाना जा रहा है कार्रवाई की जा रही है। ऐसा हमने विकास दुबे कांड में भी किया है। 

विकास दुबे कांड में न्यायिक आयोग भी जांच कर रहा है। एसआईटी भी जांच कर रही है कि नेक्सस कैसे इतना बड़ा हुआ जो भी दोषी होगा उसे छोड़ा नही जाएगा। उन्होनें कहा कि अतीक का भाई इनामी था उसे पकड़ा कार्रवाई चल रही है। सिस्टम  गड़बड़ होता है तो उसे ठीक किया जा रहा है। जेल में व्यवस्था ठीक हो गई है। गाज़ीपुर, मऊ, जौनपुर, आज़मगढ़ में कार्रवाई रोज़ हो रही ह। प्रापर्टी का अटैचमेंट हो रहा है जिससे जो पैरलल इकॉनमी चला रहे है उसके विरुद्ध कार्रवाई हो, ऐसे बहुत सारे मोर्चो पर कार्रवाई हो रही है।

Latest Uttar Pradesh News